हिमाचल प्रदेश: जब अचानक शिमला के माल रोड पर रुककर कॉफी पीने लगे PM मोदी, सेल्फी लेने की लगी होड़

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता जयराम ठाकुर ने ऐतिहासिक रिज मैदान में आयोजित समारोह के दौरान बुधवार (27 दिसंबर) को हिमाचल प्रदेश के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। ठाकुर के साथ उनके मंत्रिमंडल के 11 अन्य मंत्रियों ने भी पद की शपथ ली। बता दें कि हिमाचल के 68 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी ने 68 सीटों में से 44 पर जीत दर्ज की है।

PHOTO: @narendramodi

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने 52 वर्षीय ठाकुर और अन्य मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। स्वयं सेराज से छठी बार बीजेपी विधायक चुने गये ठाकुर ने अपने मंत्रिमंडल में छह नये चेहरों को शामिल किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कई अन्य केन्द्रीय मंत्री भी शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री और 11 अन्य मंत्रियों के शपथ ग्रहण के साथ ही 12 सदस्यीय कैबिनेट की संख्या पूरी हो गई है। दो अन्य विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बनाया गया है। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के नये अध्यक्ष राजीव बिंदल होंगे। ठाकुर हिमाचल के दूसरे सबसे बड़े जिले मंडी से हैं और करीब 54 साल बाद इस जिले से किसी व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।

PM मोदी ने शिमला के माल रोड पर पी कॉफी

जयराम ठाकुर के शपथ ग्रहण समारोह से दिल्‍ली लौटते वक्‍त अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिमला में एक कॉफी हाउस को देखकर रूक गए। पीएम मोदी ने शिमला के माल रोड स्थित मशहूर इंडियन कॉफी हाउस रूककर कॉफी का आनंद भी लिया। पीएम ने यहां जमा भीड़ का अभिवादन स्वीकार किया और लोगों के साथ सेल्फी भी ली। यहां मौजूद लोगों ने मोदी-मोदी के नारे भी लगाए।

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी यहां पहले भी पार्टी से जुड़े कामों के दौरान हिमाचल आने पर कॉफी पिया करते थे। रिपोर्ट के मुताबिक 1990 के दशक में पीएम मोदी ने हिमाचल में काफी समय बिताया था। लोग पीएम को कॉफी पीता देखकर हैरान रह गए। पीएम मोदी कॉफी की चुस्कियों का लुत्फ ले रहे थे, तभी उन्हें देख जनता के आश्चर्य का ठिकाना न रहा और भीड़ ने उन्हें घेर लिया।

खुद पीएम मोदी ने कॉफी पीने के दौरान की कुछ तस्वीर अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर शेयर की हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पीएम मोदी का इस कॉफी हाउस से पुराना नाता है। वर्षों पहले वह जब पार्टी के काम से शिमला में रहते थे तब वह यहां कॉफी पीने आया करते थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here