साढ़े चार साल में पीएम मोदी की 84 विदेश यात्राओं पर खर्च हुए 2000 करोड़ रुपये

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में अब तक 84 विदेश दौरे कर चुके हैं। वहीं, पीएम मोदी के इन विदेश दौरों पर 2000 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं। संसद में पूछे गए एक सवाल पर विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने खर्च का ब्योरा दिया।

पीएम मोदी
File Photo: PTI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी के सिंह ने संसद को जानकारी देते हुए बताया कि पिछले साढ़े चाल से के दौरान पीएम मोदी की विदेश यात्राओं पर 28 करोड़ डॉलर खर्च हुए हैं, जो कि 2000 करोड़ रुपये के बराबर है। मंत्रालय के अनुसार इन सालों के दौरान पीएम मोदी ने 84 विदेश यात्राएं की हैं। विदेश राज्य मंत्री ने संसद में पीएम मोदी की विदेश यात्राओं पर पूछे गए सवाल के जवाब में ये जानकारी दी।

बता दें कि पीएम मोदी के लगातार विदेश दौरों पर रहने को लेकर भी लगातार सवाल उठते रहे हैं। 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी की घोषणा करने के बाद मोदी एक बार फिर से जापान गए थे, जिसके बारे में भी विपक्ष ने काफी आलोचना करते हुए कहा था कि लोगों के पास पैसे नहीं है और पीएम विदेशी दौरा कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बीते साढ़े चाल के दौरान पीएम मोदी ने अपने 84 विदेश दौरों के दौरान दुनिया के सभी बड़े नेताओं के साथ मुलाकात की है और तमाम बड़े देशों का दौरा कर चुके हैं। इनमें अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, फ्रांस के तत्कालीन राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद, इजरायल के पीएम और जापान के पीएम शिंजो आबे से मुलाकातें शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here