प्रधानमंत्री मोदी ने जन्मदिन के मौके पर चुनिंदा पत्रकारों को किया फॉलो, यूजर्स बोले- ‘चलो कांग्रेस से सवाल पूछने का कुछ तो फायदा मिला’

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (17 सितंबर) को 68 साल के हो गए। उनका जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वार्डनगर में हुआ था। प्रधानमंत्री मोदी अपना 68वां जन्मदिन मनाने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी गए थे जहां वह स्कूली बच्चों के साथ बातचीत की और उन्हीं के साथ अपना जन्मदिन मनाया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी सहित देश के तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों, केंद्र सरकार के सभी मंत्रियों और बॉलीवुड सहित खेल जगत की तमाम हस्तियों ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी।

इस बीच जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी ने अपने कुछ चुनिंदा पत्रकारों को ट्विटर पर फॉलो कर शानदार तोहफा दिया। प्रधानमंत्री द्वारा यह खास तोहफा मिलने से अभिभूत पत्रकारों ने गर्व महसूस करते हुए मोदी को धन्यवाद दिया। दरअसल, पीएम मोदी पिछले कुछ समय से चुन-चुनकर पत्रकारों को फॉलो कर रहे हैं। इस बार जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी ने न्यूज़ चैनल ‘न्यूज18 इंडिया’ के डिप्टी मैनेजिंग एडिटर सुमित अवस्थी को फॉलो किया है।

इस बारें में खुद सुमित अवस्थी ने ही जानकारी दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि क्या सरप्राईज है पीएम मोदी ने मुझे आज फॉलो कर लिया है। सुमित अवस्थी ने लिखा है, क्या सरप्राईज है हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुझसे अब सीधे ट्विटर के जरिए जुड़ गए। धन्यवाद मिस्टर पीएम, आपके इस कदम से मैं बहुत आभारी हूं। एक बार फिर जन्मदिन की शुभकामनाएं।

बता दें कि अभी हाल ही में कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी ने आरोप लगाया था कि न्यूज 18 इंडिया के एंकर सुमित अवस्थी ने लाइव बहस के दौरान उनके साथ बदसलूकी की और उनको थप्पड़ मार दिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। न्यूज 18 इंडिया पर यह कार्यक्रम टेलिकास्ट हुआ था।

वहीं, ABP न्यूज की वरिष्ठ एंकर चित्रा त्रिपाठी ने ट्विटर पर लिखा है, ‘ट्विटर पर जुड़ने के साथ ही लगातार मैं यहां भी प्रधानमंत्री जी को फॉलो करती रही हूं। आज मुझे ट्विटर पर फॉलो कर उन 2000 लोगों में जगह देने के लिये मोदी जी आपका शुक्रिया’ हालांकि चित्रा त्रिपाठी ने यह ट्वीट 26 अगस्त को किया था, जब पीएम मोदी ने उन्हें फॉलो किया था।

वहीं, इनके अलावा पीएम मोदी जिन पत्रकारों को फॉलो करते हैं उनमें टाइम्स नाउ की नाविका कुमार, मेघा प्रसाद और रिपब्लिक टीवी की दीप्ति सचदेवा शामिल हैं। दीप्ति ने पीएम मोदी द्वारा फॉलो किए जाने पर खुशी जाहिर की है। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी के फैसले को महिलाओं का सशक्तिकरण बताया है। मोदी द्वारा फोलो किए जाने पर पत्रकार ने  प्रधानमंत्री का आभार जताया है।

गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रक्षा बंधन के मौके पर खेल और मीडिया जगत की हस्तियों समेत ट्विटर पर 55 महिलाओं को फॉलो किया था। आपको बता दें कि पीएम मोदी अपने निजी ट्विटर हैंडल से 2064 (खबर लिखे जाने तक) लोगों को फॉलो करते है जबकि उन्हें 4.39 करोड़ लोग फॉलो करते हैं।

सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं

पीएम मोदी द्वारा चुन-चुनकर पत्रकारों को फॉलो किए जाने पर सोशल मीडिया पर लोगों ने तंज कसते हुए तीखी प्रतिक्रिया आई है। पीएम मोदी की तरफ से पत्रकारों द्वारा खुशी जाहिर किए जाने पर लोगों ने नाराजगी व्यक्त की है। लोगों का कहना है कि पीएम मोदी द्वारा फॉलो किए जाने पर जो पत्रकार खुशी जाहिर कर रहे हैं उनसे हम निष्पक्ष पत्रकारिता की कैसे उम्मीद करें। एक यूजर ने तंज कसते हुए लिखा है कि चलो कांग्रेस से सवाल पूछने का कुछ तो इनाम मिला।

 

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here