प्रधानमंत्री से मिले अर्थशास्त्र के नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी, पीएम मोदी ने की तारीफ

0

अर्थशास्त्र में नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी ने मंगलवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। अभिजीत बनर्जी से मुलाकात की जानकारी खुद पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी है। मुलाकात के बात पीएम मोदी ने कहा कि भारत को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है।

मोदी

अभिजीत बनर्जी से मुलाकात की जानकारी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है। पीएम मोदी ने बनर्जी से मुलाकात की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी से मुलाकात शानदार रही। मानव सशक्तीकरण के प्रति उनका जुनून साफ दिखाई देता है। विभिन्न मुद्दों पर हमारे बीच स्वस्थ और गंभीर चर्चा हुई। उनकी उपलब्धियों पर भारत को गर्व है। उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं।”

बता दें कि, ‘वैश्विक गरीबी खत्म करने के प्रयोग’ पर शोध के चलते भारतीय मूल के अमेरिकी अभिजीत बनर्जी को हाल ही में नोबेल सम्मान दिए जाने की घोषणा की गई थी। एस्तेय डिफ्लो और माइकल क्रेमर के साथ संयुक्त रूप से बनर्जी को यह पुरस्कार मिला है। बता दें कि, एस्तेय डिफ्लो उनकी पत्नी भी हैं।

बता दें कि, पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अभिजीत बनर्जी को लेकर कहा था कि उनका झुकाव पूरी तरह वामपंथ की ओर है। गोयल ने शुक्रवार को पुणे में संवाददाताओं से कहा था कि मैं अभिजीत बनर्जी को नोबेल पुरस्कार जीतने की बधाई देता हूं। आप सभी जानते हैं कि उनकी सोच पूरी तरह वाम की ओर झुकाव वाली है। भाजपा नेता ने कहा कि बनर्जी ने कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित ‘न्याय’ योजना का समर्थन किया और भारत की जनता ने उनकी सोच को नकार दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here