कोरोना वायरस: PM मोदी का ऐलान- आज रात 12 बजे से 21 दिन तक पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन

0

भारत में तेजी से फैल रहे खतरनाक कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 8 बजे देश को संबोधित किया और जनता कर्फ्यू की सफलता के लिए देश का धन्यवाद किया। लॉकडाउन की लापरवाही से नाराज पीएम मोदी ने देश को बचाने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन घोषित किया।

मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए ऐलान किया है कि आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होगा। उन्होंने कहा कि देश के नागरिकों को सुरक्षित रखने के लिए ये बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि ये लॉकडाउन कर्फ्यू की तरह ही होगा।

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अगले 21 दिन तक देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा को देखते हुए देशवासी 21 दिनों तक बाहर निकलना भूल जाएं।

पीएम मोदी ने कहा कि, निश्चित तौर पर इस लॉकडाउन की एक आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी। लेकिन एक-एक भारतीय के जीवन को बचाना इस समय मेरी, भारत सरकार की, देश की हर राज्य सरकार की, हर स्थानीय निकाय की, सबसे बड़ी प्राथमिकता है।

पीएम मोदी ने कहा कि जो जहां है, वहीं रुक जाए। किसी भी हाल में घर से बाहर निकलने से बचें। पीएम ने कहा यदि हम आगामी 21 दिन देशव्यापी पूर्ण लॉकडाउन का पालन करने में सक्षम नहीं हुए, तो हम 21 साल पीछे चले जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here