PM मोदी ने वाराणसी में रोड शो करके चुनाव आदर्श संहिता का किया उल्लंघन: कांग्रेस

0

नई दिल्ली। कांग्रेस ने शनिवार(4 मार्च) को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव अधिकारियों की अनुमति के बिना वाराणसी में रोड शो करके चुनाव आदर्श संहिता का उल्लंघन किया। कांग्रेस ने इसके साथ ही चुनाव आयोग से कहा कि वह प्रधानमंत्री व भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज करके कार्रवाई करे।

बनारस की सड़कों पर PM मोदी

कांग्रेस ने चुनाव आयोग को लिखे एक पत्र में आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने वाराणसी में ‘‘सक्षम प्राधिकार से जरूरी अनुमति के बिना’’ बीएचयू (काशी हिंदू विश्वविद्यालय) से रोड शो निकाला।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की विधिक और मानवाधिकार इकाई के सचिव प्रभारी के सी मित्तल ने कहा कि ‘यह अनुरोध किया जाता है कि नरेंद्र मोदी और भाजपा के अन्य नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके कार्रवाई की जाए जो रोडशो का हिस्सा थे।’

विपक्षी दल ने कहा कि रोड शो की पूरी वीडियो रिकार्डिंग विभिन्न चैनलों द्वारा दिखाई गई और चुनाव अधिकारियों ने भी उसे रिकॉर्ड किया होगा। मित्तल ने कहा कि रोड शो तीन विधानसभा सीटों को कवर करता है, जिसमें वाराणसी दक्षिण, वाराणसी कैंट और वाराणसी उत्तर शामिल हैं और मोदी कार्यक्रम के दौरान काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर भी गए।

मित्तल ने कहा कि ‘यह सब रोड शो के लिए चुनाव आयोग के सक्षम प्राधिकारी से अपेक्षित अनुमति लिए बिना किया गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here