ओवैसी का मोदी पर हमला, कहा- ‘प्रधानमंत्री को शाह बानो याद है, लेकिन तबरेज, अखलाक और पहलू खान नहीं’

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद धन्यवाद प्रस्ताव दिया। इस दौरान पीएम मोदी ने शाह बानो मामले का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने शाह बानो केस के समय कांग्रेस के एक नेता के इंटरव्यू का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता ने तब कहा था कि मुसलमानों के उत्थान की जिम्मेदारी कांग्रेस की नहीं है। मुसलमान अगर गटर में रहना चाहते हैं, तो उन्हें गटर में ही रहने दो। पीएम मोदी के इतना कहते ही कांग्रेस ने सदन में थोड़ी देर तक हंगामा भी किया।

संसद में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, ‘जब शाह बानो का मामला चल रहा था, तब कांग्रेस के किसी मंत्री ने कहा था, मुसलमानों के उत्थान की जिम्मेदारी कांग्रेस की नहीं है। अगर मुसलमान गटर में रहना चाहते हैं तो उन्हें रहने दो। प्रधानमंत्री ने आगे जोड़ा, ‘यह बयान कांग्रेस के एक मंत्री का है। उन्होंने एक टीवी चैनल के इंटरव्यू में ये बातें कही थी, हालांकि इसके सत्यापन के लिए मेरे पास अवसर नहीं है। मैं इसकी यूट्यूब लिंक भेज दूंगा।’

हालांकि, मोदी ने अपने भाषण के दौरान यह नहीं बताया कि यह बयान किस कांग्रेसी नेता का है। संसद में मोदी के इस बात का जिक्र करने के बाद यह बयान देने वाले कांग्रेसी नेता आरिफ मोहम्मद खान सुर्खियों में आ गए। प्रधानमंत्री मोदी ने आरिफ मोहम्मद खान के जिस इंटरव्यू का जिक्र किया उसमें उन्होंने दावा किया था कि, ”नरसिम्हा राव जी ने खुद मुझसे कहा है कि मुसलमान हमारे वोटर हैं, हम इन्हें क्यों नाराज करें। हम इनके सामाजिक सुधारक नहीं हैं। कांग्रेस पार्टी समाज सुधार का काम नहीं कर रही है। हमारा रोल समाज सुधारक का नहीं है। हम राजनीति के बिजनेस में हैं और अगर ये गटर में पड़े रहना चाहते हैं तो पड़े रहने दो।”

इस पूरे मामले के बाद भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने प्रधानमंत्री मोदी के बयान और आरिफ मोहम्मद खान के उस पुराने इंटरव्यू के एक छोटे से हिस्से को जोड़कर अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया है।

ओवैसी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहादुल मुसलिमीन (AIMIM) के प्रमुख और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। ओवैसी ने मोदी से पूछा, “प्रधानमंत्री को शाह बानो याद है। क्या उन्हें तबरेज़ अंसारी, अख़लाक और पहलू खान याद नहीं? क्या उन्हें याद नहीं कि उनके मंत्री ने अलीमुद्दीन अंसारी के हत्यारों को हार पहनाए थे? अगर कोई ‘नाली’ वाली टिप्पणी कर रहा है, तो आप मुस्लिमों को आरक्षण क्यों नहीं दे देते?”

उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए आगे कहा, “आपकी पार्टी से कोई भी मुस्लिम सांसद नहीं आता है। उन्हें कौन पीछे रखे हुए है? आप, उनकी बातों और विचारों में अंतर है। बाबरी मस्जिद विध्वंस के लिए नरसिम्हा राव जिम्मेदार थे, वह प्रधानमंत्री होते हुए भी कुछ नहीं कर सके। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, जो अपनी विचारधारा पर काम करना चाहते हैं।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here