मनमोहन सिंह का PM मोदी पर हमला, कहा- ‘BJP ने 2 करोड़ नौकरियों का वादा किया था, लेकिन 2 लाख लोगों भी नहीं मिली’

0

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने रविवार (18 मार्च) को कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। मनमोहन सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाया है। साथ ही पूर्व पीएम ने कहा कि कश्मीर के हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं। इसके अलावा सिंह ने रोजगार के मुद्दे पर भी केंद्र को घेरते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा।

Photo: @INCIndia

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था, आतंकवाद, रक्षा और विदेश नीति को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया। सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से दो करोड़ नौकरियों का वादा किया, लेकिन दो लाख लोगों को भी नौकरी नहीं मिली।

सिंह ने कहा कि, ‘जब मोदी जी चुनाव प्रचार कर रहे थे, तब किए गए उनके वादे अब तक पूरे नहीं हुए हैं। उन्होंने हर साल 2 करोड़ नौकरियां दिए जाने का वादा किया था। लेकिन अब तक 2 लाख रोजगार के अवसर भी नहीं दिखे हैं।’ कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन में सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया।

उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नोटबंदी और सही ढंग से जीएसटी को लागू नहीं किए जाने के कारण बहुत से लोगों की नौकरियां चली गईं औैर कारोबार को नुकसान पहुंचा। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने 6 साल में किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही। इसके लिए देश की विकास दर कम से कम 12 प्रतिशत होनी चाहिए, जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। ऐसे में उनकी यह घोषणा भी ‘जुमला टाइप’ वादा है।

सिंह ने कहा ​कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और वहां स्थिति खराब होती जा रही है। मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को सही ढंग से नहीं संभाल पाई है। उन्होंने कहा ​कि पाकिस्तान सीमा पार आतंकवाद में मदद करता है जिसको स्वीकार नहीं किया जा सकता है। यह उसे समझना होगा कि ऐसा करना उसके अपने हित में नहीं है। शांतिपूर्ण तरीके से साथ-साथ रहकर ही प्रगति की जा सकती है।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी रक्षा को लेकर भी बड़ी बड़ी बातें करती हैं, लेकिन रक्षा खर्च बहुत कम है। इस मामले में भी उसने खोखले वादे किये हैं। उन्होंने कहा कि भारत आज दोराहे पर खड़ा है। हमारे पास मौका है लेकिन चुनौतियां भी बहुत हैं। कांग्रेस पार्टी देश के भविष्य के लिए नए रास्ते खोजेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here