गांधी जयंती: राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और PM मोदी ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

0

आज देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मना रहा है। पीएम मोदी ने सुबह राजघाट जाकर बापू को श्रद्धा सुमन अर्पित की। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी ने भी श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट पहुंचे और बापू को याद किया।प्रधानमंत्री मोदी ने बापू के बाद पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी श्रद्धांजलि दी है। पीएम मोदी के अलावा विजय घाट पर लाल बहादुर शास्त्री को भी नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए भी इन दोनों महान विभूतियों को याद किया।

बापू को याद करते हुए उन्होंने लिखा, ‘गांधी जयंती पर बापू को शत-शत नमन। गांधी जयंती पर प्रिय बापू के आगे मैं सर झुकाता हूं। उनके उच्च विचार दुनियाभर में लाखों लोगों को प्रेरणा देते हैं।’ इस ट्वीट के साथ पीएम मोदी ने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वह राष्ट्रपिता के जीवन और उनके व्यक्तित्व को लेकर अपनी बात रख रहे हैं।

वहीं, दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्रा को याद करते हुए लिखा है, ‘जवानों एवं किसानों के प्रणेता एवं देश को कुशल नेतृत्व प्रदान करने वाले शास्त्री जी को नमन! उनकी जयंती पर उन्हें याद करते हुए।’ इस ट्वीट के साथ भी एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने शास्त्री जी के जीवन पर प्रकाश डालने की कोशिश कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और बीजेपी के सीनियर नेता लालकृष्ण आडवाणी भी राजघाट पहुंचे और बापू को श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर देश के कई हिस्सों में आयोजित कार्यक्रम में सरकार के मंत्री शिरकत कर रहे हैं. कई जगहों पर स्वच्छता कैंपेन के तहत मैराथन का आयोजन किया गया हैदरअसल, तीन साल पहले सरकार बनने के बाद पीएम मोदी ने इस दिन को स्वच्छ भारत दिवस के तौर पर मनाने का ऐलान किया था. इसी कड़ी में पीएम मोदी आज दिल्ली के विज्ञान भवन में स्वच्छ भारत दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here