VIDEO: फिर दिखा पीएम मोदी का ‘कैमरा प्रेम’! मनीष सिसोदिया ने वीडियो शेयर कर कसा तंज, लोगों ने भी लिए मजे

0

सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें और वीडियो आपको देखने को मिल जाएगी जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कथित ‘कैमरा प्रेम’ दिख जाता है। इसी कड़ी में एक नया वीडियो जुड़ा है। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो जमकर शेयर हो रहा है। इस वीडियो में कथित तौर पर प्रधानमंत्री मोदी कैमरे के सामने खड़े अपने सुरक्षाकर्मी को हटाते हुए दिख रहे हैं। हालांकि, यह वीडियो कब और कहां का है इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। वीडियो ट्वीट करने वाले यूजर का दावा है कि वायरल वीडियो 2019 का ही है।

रियल हिस्ट्री पिक (@RealHistoryPic) नाम के एक ट्विटर यूजर ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि मोदी आप एक कैमरे का सम्मान करने और एक सुरक्षाकर्मी का सम्मान करने के बीच क्या चुनेंगे? तीन सेकंड के इस वीडियो में पीएम मोदी किसी कार्यक्रम के दौरान लोगों का अभिवादन स्वीकार करने के लिए सामने आ रहे हैं, इसी दौरान उनके और लोगों के बीच एक सुरक्षाकर्मी खड़ा हुआ नजर आ रहा है जिसे प्रधानमंत्री मोदी गुस्से में अपने हाथों से साइट करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

यह वीडियो ट्विटर पर काफी वायरल हो रहा है। लोगों का आरोप है कि पीएम मोदी ने अपने ‘कैमरा प्रेम’ की वजह से सुरक्षाकर्मी के साथ ऐसा व्यवहार किया। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को करीब चार हजार बार रिट्वीट और करीब आठ हजार लोगों ने इसे पसंद किया है। सोशल मीडिया पर लोग पीएम मोदी के ‘कैमरा प्रेम’ को लेकर तंज कस रहे हैं। इस क्रम में दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने भी वीडियो शेयर कर तंज कसा है।

सिसोदिया ने वीडियो को शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा, “क्या ये थके हुए आदमी के लक्षण नहीं हैं?”

देखिए, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

देखें, पीएम मोदी के ‘कैमरा प्रेम’ वाले कुछ पुराने वायरल वीडियो

आपको बता दें कि इसके पहले भी कई तस्वीरें और वीडियो ऐसी आ चुकी हैं जहां कहा गया कि मोदी कैमरे के प्रेमी हैं। वैसे तो कैमरा एक ऐसी चीज है, जिससे हर किसी को बेहद लगाव होता है, लेकिन मोदी का कैमरे से प्यार अनूठा है। वे कैमरा प्रेम के चलते पूर्व में कुछ मेहमानों और अन्य लोगों को फ्रेम (फोटो) में आने पर किनारे कर चुके हैं। वर्ष 2017 के आखिरी में जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप भारत की यात्रा पर आई थीं, तो उस दौरान पीएम का कैमरा प्रेम सबसे सामने आ गया था।

दरअसल, पीएम मोदी और इवांका ट्रंप खड़े होकर एक बड़ी सी स्क्रीन पर कुछ देख रहे थे। इस दौरान एक शख्स खड़ा होकर इवांका ट्रंप को कुछ जानकारी दे रहा था। इवांका के बाएं तरफ से कैमरामैन ये सब कुछ रिकॉर्ड कर रहा था। इवांका उसकी बातें ध्यान से सुन रही होती हैं, लेकिन पीएम मोदी की नजरें कैमरे की ओर गया। अचानक वे उस शख्स को इशारा करके अपने बगल में आने के लिए कहते हैं जो कैमरे के सामने आ रहा होता है।

वहीं, इससे पहले फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को कैमरे के सामने से हटाए जाने की घटना के बाद पीएम मोदी का कैमरा प्रेम और खुलकर सामने आ गया था, जहां जकरबर्ग को साइड कर वे कैमरे के सामने आए थे। यह वीडियो काफी वायरल हुआ था।

इसके अलावा एक बार पीएम मोदी ने अपने ही सुरक्षा में तैनात एक कमांडो को खरी-खोटी सिर्फ इसलिए सुनाई थी, क्योंकि वह उनके कैमरे के सामने आ गया था। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

वहीं, एक बार लिस्बन में संबोधन के बाद पीएम मोदी ने चम्पालिमौड़ फाउंडेशन का दौरा किया, जो पुर्तगाल का जाना-माना अग्रणी कैंसर अनुसंधान और उपचार केंद्र है। हालांकि, यहां उस वक्त एक अजीबों-गरीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी कार से उतरने से इनकार कर दिया, क्योंकि उस वक्त अभी कैमरामैन पहुंचे नहीं थे। यह वीडियो सिर्फ ‘जनता का रिपोर्टर’ के पास था, जिसे सभी मीडिया संस्थानों ने चलाया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here