अरुण जेटली के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख, बोले- मैंने एक मूल्यवान दोस्त खो दिया

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जाहिर किया है। बता दें कि, अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के एम्स में 12 बजकर 7 मिनट पर निधन हो गया।

मोदी
फाइल फोटो

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, “अरुण जेटली के निधन से मैंने एक ऐसे मूल्यवान दोस्त को खो दिया, जिसे मैं दशकों से जानता था। मुद्दों पर उनकी गहरी पहुंच और समझ के सामानांतर बहुत कम लोग थे। वह अच्छी तरह जिए और हमें काफी खुशनुमा यादों के साथ छोड़ गए। हम लोग उनकी कमी महसूस करेंगे”

पीएम मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात से अरुण जेटली के परिवार से फोन पर बात की है। पीएम मोदी ने अरुण जेटली की पत्नी और उनके बेटे से बात की और संवेदना जाहिर की है। बता दें कि, पीएम मोदी इस वक्त विदेश के दौरे पर हैं।

अरुण जेटली का शनिवार (24 अगस्त) को निधन हो गया। बता दें कि, अरुण जेटली सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी बढ़ने पर 9 अगस्त से दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती हुए थे। लेकिन अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनकी हालत लगातार बिगड़ती चली गई।

एम्स ने एक बयान जारी कर कहा है कि वे बेहद दुख के साथ सूचित कर रहे हैं कि 24 अगस्त को 12 बजकर 7 मिनट पर माननीय सांसद अरुण जेटली अब हमारे बीच में नहीं रहे। अरुण जेटली को 9 अगस्त को एम्स (AIIMS) में भर्ती कराया गया था। एम्स के वरिष्ठ डॉक्टर उनका इलाज कर रहे थे।

बता दें कि जेटली पिछले करीब 2 साल से बीमार चल रहे हैं, वह सॉफ्ट टिशू कैंसर से पीड़ित हैं। किडनी संबंधी बीमारी के बाद पिछले साल मई में उन्हें किडनी प्रत्यारोपित की गई थी। लेकिन किडनी की बीमारी के साथ-साथ जेटली कैंसर से भी जूझ रहे हैं। उनके बायें पैर में सॉफ्ट टिशू कैंसर हो गया है जिसकी सर्जरी के लिए जेटली इसी साल जनवरी में अमेरिका भी गए थे।

अरुण जेटली ने पिछली मोदी सरकार में वित्त मंत्रालय के साथ-साथ कुछ समय के लिए रक्षा मंत्रालय की भी जिम्मेदारी संभाली थी। बीमारी की वजह से इस बार वह मोदी मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here