राज ठाकरे ने बेटे की शादी में राहुल गांधी और आडवाणी को बुलाया, लेकिन पीएम मोदी को नहीं दिया न्योता

0

महाराष्ट्र निवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे ने 27 जनवरी को होने वाले अपने बेटे की शादी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत तमाम बड़े राजनेताओं को बुलाया है। लेकिन, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने इस शादी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को न्यौता नहीं दिया है। हालांकि, ठाकरे ने मोदी मंत्रिमंडल के कई कैबिनेट मंत्री और वरिष्‍ठ बीजेपी नेता लालकृष्‍ण आडवाणी को शादी का कार्ड भेजकर आमंत्रित किया है। हालांकि, ठाकरे की राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात नहीं हो पाई।

raj thackeray

जिन शीर्ष राजनेताओं को शादी के लिए न्यौता दिया गया है उस लिस्ट राहुल गांधी के अलावा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, प्रकाश जावड़ेकर, धर्मेन्द्र प्रधान और मेनका गांधी का नाम शामिल है। हालांकि, राजधानी में राजनेताओं को बेटे की शादी का कार्ड देने राज ठाकरे स्‍वयं नहीं गए। उन्‍होंने अपने दो सहयोगियों हर्षल देशपांडे और मनोज हाटे के माध्‍यम से निमंत्रण भेजा है।

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, जब पिछले साल शादी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यौते को लेकर सवाल पूछा गया था तो राज ठाकरे ने कहा था, “क्या पीएम मोदी को शादी जैसी संस्था में विश्वास है?” मनसे प्रमुख राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे की शादी डॉ. संजय बोरुडे की बेटी मिताली बोरुडे के साथ तय हुई है। लोअर परेल स्थित एक होटल में विवाह समारोह का आयोजन किया गया है। बताया जा रहा है कि यह एक साधारण शादी समारोह होगी। मिताली पेशे से एक फैशन डिजाइनर है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ठाकरे एनसीपी अध्‍यक्ष शरद पवार और अपने चचेरे भाई व शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को व्‍यक्तिगत रूप से शादी का कार्ड देने गए थे। बता दें कि कभी प्रधानमंत्री मोदी के कट्टर समर्थक रहे राज ठाकरे पिछले कुछ समय से उनके और बीजेपी के सबसे बड़े आलोचक हैं। कुछ समय से ठाकरे हर मंच पर प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह की तीखी आलोचना करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस बीच राहुल गांधी को बेटे की शादी में बुलाना और पीएम मोदी को नजरअंदाज करने के इस फैसले के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here