पीएम मोदी के नेतृत्व में सीबीआई प्रमुख के लिए आज हो सकता है फैसला, राकेश अस्थाना हैं जांच एजेंसी के अंतरिम निदेशक

0

देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी सीबीआई के प्रमुख के चयन के लिए सोमवार को तीन सदस्यों की एक समिति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बैठक करेगी। सीबीआई निदेशक का पद 2 दिसंबर को अनिल सिन्हा के सेवानिवृत्त होने के बाद एक माह से अधिक समय से खाली पड़ा है। इस समय, गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना जांच एजेंसी के अंतरिम निदेशक हैं।

surgical strikes
File photo

कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे इस चयन समिति का हिस्सा हैं। भारत के प्रधान न्यायाधीश या उनके द्वारा नामित कोई व्यक्ति भी इस समिति में होता है। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को कहा कि अगले सीबीआई निदेशक के लिए 45 योग्य आईपीएस अधिकारियों के नाम प्रधानमंत्री कार्यालय में भेजे गए हैं।

भाषा की खबर के अनुसार, उन्होंने कहा कि कृष्ण चौधरी, अरुण बहुगुणा और एससी माथुर जैसे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों के नाम इनमें शामिल हैं।

चौधरी और बहुगुणा वर्ष 1979 बैच के क्रमश: बिहार और तेलंगाना कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं. चौधरी इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस बल के महानिदेशक हैं और बहुगुणा हैदराबाद स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी के निदेशक हैं।

माथुर वर्ष 1981 बैच के महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। वह महाराष्ट्र राज्य पुलिस आवास एवं कल्याण निगम लिमिटेड के साथ काम कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here