VIDEO: …जब कोच्चि को ‘कराची’ बोल गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, फिर गलती सुधारते हुए कहा- ‘क्या करूं इन दिनों दिमाग में पाकिस्तान ही रहता है’, देखें वीडियो

0

गुजरात के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन सोमवार (4 मार्च) को पीएम मोदी जामनगर पहुंचे थे, जहां वे एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान पीएम मोदी ने गलती से केरल के ‘कोच्चि’ को पाकिस्तान का ‘कराची’ बता दिए, हालांकि फौरन ही उन्होंने अपनी भूल सुधारी और कहा कि क्या करें इन दिनों उनके दिमाग में पाकिस्तान ही रहता है। पीएम मोदी उस वक्त आयुष्मान भारत योजना की खूबियों की प्रशंसा कर रहे थे।

Photo Credit: The Hindu/Ranjeet Kumar

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी से सोमवार को बोलने में चूक हो गई और वह भूल से केरल के कोच्चि को पाकिस्तान का ‘कराची’ बोल गए। हालांकि तत्काल उन्होंने यह कहते हुए अपनी गलती सुधारी कि इन दिनों उनके दिमाग में पाकिस्तान ही रहता है।

‘आयुष्मान भारत योजना’ की खूबियों की प्रशंसा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इससे जामनगर के निवासियों को देश में कहीं भी इलाज कराने की सुविधा मिली, ऐसे में वह चाहे ‘कोलकाता’ हो या ‘कराची।’ लेकिन उसी वक्त उन्होंने इसमें सुधार करते हुए कहा कि उनका मतलब कोच्चि था न कि कराची।

पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘आयुष्मान भारत के तहत यदि जामनगर का कोई बाशिंदा भोपाल गया हो और वहां बीमार पड़ जाए तो उसे इलाज के लिए जामनगर लौटने की जरूरत नहीं है। यदि वह अपना (आयुष्मान भारत) लाभार्थी कार्ड दिखाता है तो उसे कोलकाता और यहां तक कि कराची में भी मुफ्त उपचार मिलेगा।’

हालांकि, उन्होंने फौरन अपनी बात संभाली और कहा, ‘कराची नहीं, कोच्चि… आजकल मेरे दिमाग में पड़ोसी देश का ही ख्याल रहता है।’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन वह (पाकिस्तान में हवाई हमला) भी जरूरी था। क्या वह किया जाना चाहिए था या नहीं?’ इस पर भीड़ ने ‘हां’ में जवाब दिया। पीएम मोदी यहां गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में 750 बिस्तरों वाले एनेक्सी भवन का उद्घाटन करने के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here