कोरोना वायरस: 3 मई तक देश भर में लॉकडाउन बढ़ाने का पीएम मोदी ने किया ऐलान

0

कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन मई तक लॉकाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि फिलहाल देश में जैसे हालात हैं, उसे देखते हुए तीन मई तक लॉकाउन जारी रखना होगा। बता दें कि, घातक कोरोना वायरस का प्रकोप देश में तेजी से बढ़ता जा रहा है।

कोरोना वायरस

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ भारत में आगे लाड़ाई कैसे बढ़े इन बातों को लेकर मैंने राज्यों के साथ लागातार चर्चा की है। एक बात जो सामने आई है वो ये है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए। ऐसे में तीन मई तक देश भर में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया गया है। पीएम मोदी ने कहा 20 अप्रैल तक सिमित छूट दी जाएगी। देश के गरीबों को ध्यान में रखकर 20 अप्रैल तक तय नियमों के हिसाब से छूट दी जाएगी।

पीएम मोदी ने कहा कि, जो क्षेत्र इस अग्निपरीक्षा में सफल होंगे, जो Hotspot में नहीं होंगे, और जिनके Hotspot में बदलने की आशंका भी कम होगी, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है।

जानें लाइव अपटेड:

  • जब हमारे यहां कोरोना के सिर्फ 550 केस थे, तभी भारत ने 21 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन का एक बड़ा कदम उठा लिया था। भारत ने समस्या बढ़ने का इंतजार नहीं किया, बल्कि जैसे ही समस्या दिखी उसे तेजी से फैसले लेकर उसी समय रोकने का प्रयास किया।
  • आज पूरे विश्व में कोरोना वैश्विक महामारी की जो स्थिति है, आप उसे भली-भांति जानते हैं। अन्य देशों के मुकाबले, भारत ने कैसे अपने यहां संक्रमण को रोकने के प्रयास किए, आप इसके सहभागी भी रहे हैं और साक्षी भी।
  • लॉकडाउन के इस समय में देश के लोग जिस तरह नियमों का पालन कर रहे हैं, जितने संयम से अपने घरों में रहकर त्योहार मना रहे हैं, वो बहुत प्रशंसनीय है
  • लेकिन आप देश की खातिर, एक अनुशासित सिपाही की तरह अपने कर्तव्य निभा रहे हैं। हमारे संविधान में जिस We the People of India की शक्ति की बात कही गई है, वो यही तो है।
  • मैं जानता हूं, आपको कितनी दिक्कते आई हैं। किसी को खाने की परेशानी, किसी को आने-जाने की परेशानी, कोई घर-परिवार से दूर है।
  • कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई, बहुत मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है। आपकी तपस्या, आपके त्याग की वजह से भारत अब तक, कोरोना से होने वाले नुकसान को काफी हद तक टालने में सफल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here