पीएम मोदी ने शेयर की सूर्यग्रहण देखने की तस्वीरें, ट्विटर यूजर ने कहा- आपकी फोटो पर मीम बनेगा, प्रधानमंत्री ने दिया ये जवाब

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी में आसमान में बादल छाए रहने के कारण सूर्य ग्रहण नहीं देख सके लेकिन उन्होंने कोझिकोड से लाइव स्ट्रीम के जरिए इसकी झलक देखी। प्रधानमंत्री ने अपनी कुछ तस्वीरें भी पोस्ट कीं हैं जिनमें वे सूर्य को देखने की कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं। एक तस्वीर में उन्होंने ग्रहण देखने के लिए विशेष काला चश्मा लगा रखा है और एक तस्वीर में वह कुछ विशेषज्ञों से बातचीत करते दिख रहे हैं।

मोदी

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘कई भारतीयों की तरह मैं भी सूर्य ग्रहण देखने के लिए उत्सुक था। बादल छाए होने के कारण मैं सूर्य ग्रहण को नहीं देख सका लेकिन मैंने लाइव स्ट्रीम के जरिए कोझिकोड और अन्य हिस्सों में सूर्य ग्रहण की झलक देखीं।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने विशेषज्ञों से बात कर इस विषय पर अपना ज्ञानवर्धन किया।

जिसके बाद प्रधानमंत्री की इन तस्वीरों पर एक ट्विटर यूजर ने कहा कि ‘इस पर अब मीम बनेंगे।’ इसके जवाब में पीएम ने यूजर के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, ‘आपका स्वागत है, आनंद लें।’ बता दें कि, सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों और कई बार आलोचकों को भी मशहूर हस्तियां जवाब देती हैं।

दिल्ली वासी कोहरे के कारण गुरुवार को सुबह बहुप्रतीक्षित सूर्य ग्रहण का नजारा नहीं देख पाए, लेकिन देश के दक्षिणी हिस्सों में लोगों को यह दुर्लभ दृश्य देखने को मिला। देश के कई हिस्सों में गुरुवार की सुबह सूर्य ग्रहण देखा गया। यह इस साल का अंतिम सूर्य ग्रहण था। सूर्यग्रहण सुबह 8 बजकर 17 मिनट से शुरू होकर 10 बजकर 57 मिनट तक रहा। इस सूर्य ग्रहण पर सबकी नजर थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here