‘सामने कैमरा और माइक रहने के बावजूद इतने समय तक साहेब का चुप रहना भी अपने आप मे एक रिकॉर्ड है’, मीडिया के सवाल का जवाब नहीं देने पर ऐसे ट्रोल हो रहे हैं पीएम मोदी

0

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का चुनावी प्रचार-प्रसार खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (17 मई) को दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में पांच साल में पहली बार एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। हालांकि, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने पत्रकारों के किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। जिसको लेकर वो सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए और लोग उन्हें जमकर ट्रोल कर रहें है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस

 

प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार मीडिया से मुखातिब होते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, ”नमस्कार दोस्तों, पहले तो मेरा यही काम रहता था कि पार्टी दफ्तर में शाम को आकर लोगों के साथ चाय पीना। अब कांफी लोग बदल गए है, लेकिन टीम के कुछ लोग अभी भी दिखते रहते है। मुझे अच्छा लगा आज आपके बीच आने का अवसर मिला। मेरे आने में थोड़ी देर हो गई, थोड़ा इंतजार करना पड़ा, मैं मध्य प्रदेश में था। वहीं से सीधा आपके बीच पहुंचा हूं। इसके बाद शायद अध्यक्ष जी (अमित शाह) ने मेरे लिए कोई काम नहीं रखा है।”

हालांकि, वह अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए घबराए हुए भी दिखे। अपना भाषण समाप्त करने के बाद मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू करने वाले अमित शाह को माइक सौंपा। उन्होंने कहा कि सभी सवालों के जवाब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह देंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सभी सवालों के जवाब अमित शाह दे रहे थे।

इसी पर बड़ी नामी-गिरामी शख्सियतों से लेकर आम टि्वटर यूजर्स ने न केवल पीएम मोदी के मजे लिए बल्कि शाह और बीजेपी को भी लपेटा। कांग्रेस अध्य राहुल गांधी ने इसी पर लिखा, “मोदी जी बधाई हो। शानदार पीसी की आपने! दिखावा करना ही आधी लड़ाई है। अगली बार शाह जी शायद आपको कुछ सवालों के जवाब देने का मौका दे दें। बहुत खूब!”

उमर खालिद ने पीएम मोदी की एक तस्वीर शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, “चेहरे पर पसीना, चुप्पी लबों पे, यह कैसा प्रेस कॉन्फ्रेंस चला रहे हो? तुम इतना जो घबरा रहे हो, क्या पाप हैँ जिनको छुपा रहे हो?” AAP समर्थक अमित मिश्रा ने पीएम मोदी की कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, “5 साल के अपने पहले प्रेस वार्ता में पत्रकारों के सवालो के जवाब देने की जगह अपना चेहरा इधर उधर घुमाते दिखे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी।”

वरिष्ठ पत्रकार ओम थानवी ने लिखा, “प्रधानमंत्री पहली बार मीडिया के सामने आए, मगर सवाल अमित शाह की ओर खिसका गए। फिर भी चेहरा लटका दीखा, गर्दन झुकी हुई। किस बात का भय सताने लगा कि मायूस-से बिना तैयारी मीडिया के सामने आ बैठे?” एक अन्य यूजर ने लिखा, “सच कहे तो मोदीजी ने जवाब दे दिया हैं। लेकीन बादलो के वजह से देश के रडार देख नहीं पा रहे।”

एक अन्य यूजर ने पीएम मोदी पर तंज सकते हुए लिखा, “सामने कैमरा और माइक रहने के बावजूद इतने समय तक साहेब का चुप रहना भी अपने आप मे एक रिकॉर्ड है।” बता दें कि, इसी तरह तमाम यूजर्स पीएम मोदी की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहें है।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here