लोकसभा चुनाव: पीएम मोदी ने वाराणसी संसदीय सीट से दाखिल किया अपना नामांकन

0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। मोदी सुबह लगभग 11 बजकर 40 मिनट पर कलेक्ट्रेट भवन में पहुंचे और अपना नामांकन पत्र पेश किया। इससे पहले उन्होंने अपने प्रस्तावकों ने मुलाकात और बातचीत की।

वाराणसी
फोटो: ANI

मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे। नामांकन से पहले मोदी ने शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे, शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल, लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख राम विलास पासवान, जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार, अनुप्रिया पटेल समेत अन्य सहयोगी दलों के नेता से मुलाकात की।

कलेक्ट्रेट में नामांकन पत्र दाखिल करने से पूर्व मोदी ने प्राचीन काल भैरव मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की। नामांकन दाखिल करने से पहले प्रधानमंत्री ने बूथ प्रमुखों और कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘सबसे पहले आप सबको बहुत बहुत बधाई। कल जो दृश्य मैं देख रहा था उसमें मुझे आपके परिश्रम और पसीने की महक आ रही थी।’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘सरकार बनाना जनता का काम है और सरकार चलाना हमारी जिम्मेदारी है और ये जिम्मेदारी मैंने पूरी ईमानदारी से निभाई है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here