फर्जी तस्वीर के जरिए PM मोदी का गुणगान कर रहें उनके समर्थक

0

2014 लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी, जिसके जरिए उनके समर्थक यह दावा कर रहें थे कि मोदी खुद अपने ऑफिस में झाडू लगाते है। हांलाकि ‘जनता का रिपोर्टर’ ने इस ख़बर का खुलासा करते हुए इसकी सच्चाई लोगों के सामने लाया था। जिसमें यह साफ हुआ कि यह तस्वीर फोटोशॉप के जरिए बनाई गी थी। ऐसा ही मामला एक बार फिर से सामने आया है जब पीएम मोदी इजराइल के दौरे पर गए हुए है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार(4 जुलाई) को तीन दिन के ऐतिहासिक दौरे पर इजराइल पहुंचे थे और एयरपोर्ट पर इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया। एक विशेष स्वागत समारोह के तहत इस दौरान इजराइली पीएम और पीएम मोदी बेहद गर्मजोशी से गले भी मिले थे जिसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है।

लेकिन 2019 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए पीएम मोदी को कुछ समर्थकों ने फोटोशॉप के जरीए उनकी छवि को दिखाने कि कोशिश की है, जो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हो रहा है। जिसमें दिख रहा है कि, एक आर्टिस्ट सड़क पर पीएम मोदी की तस्वीर बना रहा है।

फर्जी तस्वीर
FAKE PHOTO

बता दें कि, मिशन मोदी 2019 के एक फेसबुक पेज ने एक फोटो शेयर की है जिसमें दिख रहा है कि एक आर्टिस्ट सड़क पर नीचे ही बैठा है और वही सड़क पर ही पीएम मोदी की फोटो बना रहा है। इसमें आर्टिस्ट के हाथ में पीएम मोदी का एक ब्लैक एंड व्हाइट स्कैच भी लगा है। इस तस्वीर में आप देख सकते है कि, फोटो में मोदी के सफेद बाल, दाढ़ी एकदम साफ दिखाई दे रहे हैं।

जब यह फोटो सोशल मीडिया में आई तो फेसबुक पर लोगों ने इस पर कमेंट करने शुरू कर दिए। कमेंट्स में इस फोटो की सच्चाई पर ही सवाल उठने लगे, जिसकी सच्चाई अब सामने आ गई है। वहीं दूसरी तरफ एक और तस्वीर शेयर की जा रही है जो पेरिस के पोम्पिडु सेंटर का बताया रहा है जिसमें आप देख सकते है कि, आर्टिस्ट एक महिला की फोटो बना रहा है। आर्टिस्ट के हाथ में महिला की कलर्ड फोटो भी लगी हुई है।

ORIGINAL PHOTO

फेसबुक पर दिए गए लिंक के मुताबिक यह फोटो 17 सितंबर 2005 की है। हैरानी की बात है कि, मिशन मोदी 2019 के फेसबुक पेज को इस फोटो की सच्चाई पता होने के बाद भी इस फोटो को अपने पेज पर लगा रखा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here