VIDEO: बालाकोट एयर स्ट्राइक पर पीएम मोदी ने दिया ऐसा बयान की सोशल मीडिया पर उड़ा मज़ाक, फजीहत होने के बाद बीजेपी को डिलीट करना पड़ा ट्वीट

0

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में किए गए एयर स्ट्राइक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। हाल ही में पीएम मोदी ने एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए एयर स्ट्राइक पर ऐसा बयान दे दिया कि वो सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए। इतना ही नहीं पीएम मोदी के इस बयान को खुद बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर भी किया लेकिन बाद में उसे डिलीट कर दिया।

दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी ने न्यूज़ नेशन चैनल से बातचीत में कहा कि “हमारे सामने समस्या थी कि उस समय अचानक बारिश आ गई और मौसम काफी खराब था। एक पल हमारे मन में आया कि इस खराब मौसम में हम क्या करेंगे। एक्सपर्ट्स ने कहा कि क्या दूसरे दिन स्ट्राइक करें? लेकिन मेरे मन में दो बातें आईं- एक सीक्रेसी और दूसरी बात मैंने कहा कि मौसम खराब होने की वजह से हमारे लड़ाकू विमान रडार की नजरों में नहीं आएंगे। लेकिन आखिर में हमने जाने का फैसला लिया।”

पीएम मोदी के इन टिप्पणियों को बीजेपी और बीजेपी गुजरात ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया था। हालांकि, सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद बीजेपी ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। लेकिन, मोदी का यह वीडियो ट्विटर पर जमकर रीट्वीट हो रहा है और लोग अलग अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

जानकारों की माने तो पीएम मोदी ने जो कुछ कहा वह तार्किक रूप से गलत है। रडार की तकनीक बादलो को भेदने की ताकत रखती है और काफी दूरी से दुश्मन के आने का अलर्ट दे देती है। भारतीय वायु सेना के पूर्व अधिकारी खालिद एहसान ने ‘जनता का रिपोर्टर’ से बात करते हुए कहा, बादल की स्थिति वास्तव में लक्ष्य को हासिल करने की हमारी क्षमता के लिए हानिकारक हो सकती है। उन्होंने कहा, अगर हमला जीपीएस रेंज वाले हथियारों की तरह विजुअल रेंज हथियारों से परे होता तो बादल के मौसम या साफ आसमान में हमले का कोई मतलब नहीं होता।

एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी के इस बयान पर चुटकी लेते हुए लिखा, ‘सर आप तो गजब के एक्सपर्ट हैं, सर विनती है कि चौकीदार हटाइए और एयर चीफ मार्शल एंड प्रधान लगा दीजिए। क्या टॉनिक पीते हैं, आपकी बातों में रोजगार, अर्थव्यवस्था, औद्योगिक विकास और कृषि संकट के अलावा हर डिपार्टमेंट का फॉर्मूला है। लगे रहो मित्रों।’

सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने लिखा, मोदी के शब्द काफी शर्मनाक हैं। क्योंकि उन्होंने एयरफोर्स को अज्ञान बताकर उसका अपमान किया है। फैक्ट ये है कि उन्होंने जो भी कहा वो खुद में एंटी नेशनल है। कोई भी देशभक्त ऐसा नहीं कर सकता है। मोदी जी की तरफ से गैरजिम्मेदाराना बयान, इस तरह का व्यक्ति भारत का प्रधानमंत्री नहीं रह सकता है।

वहीं जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा, ‘लगता है कि ट्वीट भी बादलों में कहीं गुम हो गया है। किस्मत से इसका स्क्रीनशॉट चारों तरफ घूम रहा है।’

बता दें कि, इसी तरह तमाम यूजर्स भी इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहें है।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here