अफगानिस्तान हमले में सिखों और हिंदुओं की मौत पर पीएम मोदी ने जताया दुख

0

अफगानिस्तान के पूर्वी हिस्से में स्थित एक शहर में हुए आत्मघाती हमले में 19 लोगों की मौत हो गई, जबकी करीब 20 लोग घायल हो गए। यह आत्मघाती हमला सिखों और हिंदुओं को निशाना बनाकर किया गया था। हांलाकी, अब तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावर ने जलालाबाद में आये राष्ट्रपति अशरफ गनी से मिलने के लिए सिखों और हिंदुओं के एक दल को निशाना बनाया। नंगरहार में अस्पताल के प्रवक्ता इनामुल्लाह मियाखाइल ने बताया कि हमले में मारे गये 19 में से 17 लोग सिख और हिंदु समुदाय से थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस आत्मघाती हमले में मारे गये सिखों और हिंदुओं के प्रति संवेदना व्यक्त की है। पीएम मोदी ने सोमवार(2 जुलाई) को ट्वीट कर लिखा, ‘अफगानिस्तान में कल हुये हमले की निंदा करता हूं, यह हमला अफगानिस्तान की बहुसांस्कृतिक संरचना पर हमला है। मेरी संवेदना शोकसंतप्त परिवार के साथ हैं, मैं प्रार्थना करता हूं कि घायलों को जल्दी राहत मिले। भारत दुख की इस घड़ी में अफगानिस्तान के साथ है।’

वहीं समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले में मारे गये 11 सिखों के नाम दिल्ली गुरुद्वारा मैनेजमेंट समिति ने जारी कर दिए हैं।

गौरतलब है कि, अफगानिस्तान के पूर्वी हिस्से में स्थित एक शहर में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया, जिसमें कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई। हमलावर ने जलालाबाद में आये राष्ट्रपति अशरफ गनी से मिलने के लिए सिखों और हिंदुओं के एक दल को निशाना बनाया। हमले में मारे गये 19 में से 17 लोग सिख और हिंदु समुदाय से थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here