पीएम मोदी ने राहुल गांधी सहित देश के तमाम दिग्गज नेताओं से की मतदाताओं को जागरूक बनाने की अपील, लेकिन सीएम केजरीवाल का नाम नहीं

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक सौहार्द दिखाने की कोशिश करते हुए बुधवार को राजनीति, उद्योग, खेल और फिल्म जगत समेत अलग-अलग क्षेत्रों के प्रभावशाली लोगों से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आगे आने की अपील की और कहा कि सब लोग मिलकर यह दिखा दें कि इस बार अभूतपूर्व मतदान होगा जो देश के चुनावी इतिहास के पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा।

मोदी
फाइल फोटो

प्रधानमंत्री ने बुधवार (13 मार्च) को ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, राकांपा प्रमुख शरद पवार, बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन समेत कई विपक्षी नेताओं से अपील की कि वे मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें।

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘मैं राहुल गांधी, ममता बनर्जी, पवार, मायावती, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव और एम के स्टालिन से अपील करता हूं कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करें। अधिक मतदान हमारे लोकतांत्रिक ताने-बाने के लिए शुभ संकेत है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं (तेलंगाना के मुख्यमंत्री) के. चंद्रशेखर राव, (ओडिशा के मुख्यमंत्री) नवीन पटनायक, (कर्नाटक के मुख्यमंत्री) एच डी कुमारस्वामी, (आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री) एन चंद्रबाबू नायडू और (आंध्र प्रदेश में विपक्ष के नेता) वाईएस जगन मोहन रेड्डी से अपील करता हूं कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान केंद्रों में अधिकतम भारतीयों को लाने के लिए काम करें।’’ उन्होंने नीतीश कुमार, राम विलास पासवान, हरसिमरत कौर बादल, चिराग पासवान, आदित्य ठाकरे सहित कैलाश सत्यार्थी, किरण बेदी, अध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर, सद्गुरू, योगगुरू रामदेव के अलावा मोहन लाल, नागार्जुन से अपील की कि वे लोगों को मतदान करने के महत्व को बतायें।

सीएम केजरीवाल का नाम नहीं

हालांकि, इन सबके बीच आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम शामिल नहीं है। अरविंद केजरीवाल के अलावा जम्मू-कश्मीर के फारुक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती जैसे नेताओं को भी पीएम मोदी ने अपनी अपील में जगह नहीं दी है।

बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते है और हमेशा ट्वीट के जरिए पीएम मोदी व बीजेपी की अलोचना करते रहें है।

बता दें कि मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने घोषणा की कि पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल, दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल, तीसरे चरण का मतदान 23 अप्रैल, चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल, पांचवें चरण का मतदान 6 मई, छठवें चरण का मतदान 12 मई और सातवें चरण का मतदान 19 मई को होगा। अरोड़ा ने बताया कि 23 मई को मतगणना के आधार पर चुनाव परिणाम घोषित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here