VIDEO: कश्मीरियों पर हमलों पर पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी, बोले- हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है, कश्मीर और कश्मीरियों से नहीं

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले के बाद देश के कुछ हिस्सों से आईं कश्मीरी छात्रों पर हमले की खबरों पर शनिवार को अपनी चुप्पी तोड़ी है। राजस्थान के टोंक में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है न कि कश्मीर या कश्मीरियों के खिलाफ।

कश्मीरी

पीएम मोदी ने कहा कि, मैं देख रहा हूं कि इन दिनों सोशल मीडिया पर वीर रस की बाढ़ आई है। लेकिन भाइयों और बहनों हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है, मानवता के दुश्मनों के खिलाफ है, हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं है।

उन्होंने आगे कहा, पिछले दिनों कश्मीरी बच्चों के साथ हिंदुस्तान के किसी कोने में क्या हुआ, क्या नहीं हुआ, घटना छोटी थी या बड़ी थी.. मुद्दा यह नहीं है। इस देश में यह होना नहीं चाहिए। कश्मीर का बच्चा-बच्चा इन आतंकियों से परेशान है। वह बच्चा भी उस आतंकवाद से लड़ने के लिए हमारे साथ हाथ मिलाना चाहता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने खुशी जताई है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया। उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लिखा, ‘शुक्रिया नरेंद्र मोदी साहब। आज आपने हमारे दिल की बात कह दी।’

अपने इस बात से मोदी ने साफ संकेत दे दिया है कि भारत के किसी भी कोने में कश्मीरी स्टूडेंट्स के साथ कोई भी अप्रिय घटना नहीं होनी चाहिए। पुलवामा में हुए आतंकी घटना के बाद कई जगहों से कश्मीरी छात्रों के उत्पीड़न की खबरें आईं थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here