…जब सांसद ने तंज कसते हुए पीएम मोदी बताया दुनिया का ‘बेस्‍ट एक्‍टर’

0

तेलुगू देशम पार्टी (TDP) और कांग्रेस समेत विभिन्न विपक्षी दलों द्वारा सरकार के खिलाफ लाए गए पहले अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (20 जुलाई) को विपक्षी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले चार साल में देश में हुए विकास के इतने कार्यों के बावजूद ‘‘अहंकार’’ के कारण अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें सवा सौ करोड़ देशवासियों ने चुना है और ‘‘यहां से कोई न उठा सकता है, न बैठा सकता है।’’

PM मोदी

जिसके बाद TDP के सांसद केसिनेनी श्रीनिवास को बोलने का मौका दिया गया। अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से ठीक पहले टीडीपी के सांसद ने जबाव देने के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए पीएम मोदी पर तंज कसते हुए करारा हमला बोला। लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का जवाब और जवाब देने के प्रधानमंत्री के अंदाज पर कटाक्ष करते हुए TDP सांसद श्रीनिवास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे अच्छे अभिनेता हैं। तेदेपा सांसद ने लोकसभा में मोदी के भाषण के बाद अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से थोड़ा समय मांगकर यह बात कही।

उन्होंने कहा, “मैं प्रधानमंत्री को अपनी बात रखने के उनके महान कौशल के लिए धन्यवाद देता हूं। डेढ़ घंटे का उनका भाषण किसी बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर जैसा था। ग्रेट ड्रामा, ग्रेट एक्शन।” सुमित्रा महाजन ने श्रीनिवास को सिर्फ पांच मिनट समय दिया था, लेकिन वह 30 मिनट बोले। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश के साथ सरकार ने अन्याय किया है।
बता दें कि लोकसभा में सरकार के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव शुक्रवार रात 11 बजे मत विभाजन के बाद गिर गया।

मतदान में प्रस्ताव के पक्ष में 126 मत पड़े, जबकि विरोध में 325 वोट पड़े। इस तरह लोकसभा में बुधवार को लाया गया अविश्वास प्रस्ताव शुक्रवार को मतदान के बाद गिर गया। बीजेपी के दो सांसद के. सी. पटेल और भोला सिंह बीमार थे लेकिन वे मतदान के लिए संसद पहुंचे। वहीं सांसद पप्पू यादव ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया और मतदान से पहले सदन से बहिर्गमन किया।

तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के केसिनेनी श्रीनिवास पहले सांसद थे, जिन्होंने अविश्वास नोटिस दिया और उनसे इस प्रस्ताव को रखने के लिए कहा। प्रस्ताव को कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी और माकपा के 50 सांसदों का समर्थन था। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी अविश्वास प्रस्ताव नोटिस दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here