पीएम मोदी विपक्षी राज्यों की सरकारों से इस तरह का व्यवहार करते हैं, जैसे वह भारत के नहीं बल्कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हों: अरविंद केजरीवाल

0

तेगलु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने केन्द्र से राज्य को विशेष दर्जा देने और 2014 में इसके विभाजन से पहले किए सभी वादों को पूरा करने की मांग को लेकर सोमवार (11 फरवरी) को एक दिन का भूख हड़ताल कर रहे हैं। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू दिल्ली के आंघ्र भवन में एक दिन की भूख हड़ताल पर बैठे हैं।

प्रधानमंत्री

एक दिन के उपवास पर बैठे चंद्रबाबू नायडू को समर्थन देने के लिए कई विपक्षी दल के नेता पहुंच रहे हैं। बता दें कि लखनऊ जाने से पहले राहुल गांधी ने भी उनसे मुलाकात की। वहीं, अब आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी नायडू को समर्थन देने आंध्र भवन पहुंचे। यहां पर उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पीएम मोदी विपक्षी दलों के सीएम के साथ भेदभाव करते हैं।

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी पर पाकिस्तान के पीएम की तरह बर्ताव करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘चुनाव जीतने के बाद जब कोई मुख्यमंत्री बनता है तो वह पूरे राज्य का मुख्यमंत्री बनता है, वो किसी एक पार्टी का मुख्यमंत्री नहीं होता। इसी तरह जब कोई देश का प्रधानमंत्री बनता हैं तो वह पूरे देश के लोगों का प्रधानमंत्री बनता है, किसी एक पार्टी के प्रधानमंत्री नहीं होते। जिस तरह से प्रधानमंत्री जी विपक्षी राज्यों के सरकारों को ट्रीट करते हैं तो ऐसे ट्रीट करते हैं जैसे वह हिंदुस्तान के नहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हों।’

बता दें कि चंद्रबाबू नायडू आंध्र को विशेष दर्जा दिलाने और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र के वादों को पूरा करने की मांग करते रहे हैं। चंद्रबाबू नायडू का आरोप है कि बंटवारे के बाद आंध्र प्रदेश के साथ अन्याय किया गया और केंद्र सरकार ने आंध्र प्रदेश को उसका हक नहीं दिया। इसी मुद्दे को लेकर पिछले साल चंद्रबाबू नायडू एनडीए से बाहर हो गए थे और केंद्र सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here