जानिए, अविश्वास प्रस्ताव पर बहस से पहले क्या बोले पीएम मोदी?

0

संसद का मॉनसून सत्र 18 जुलाई से शुरू हो चुका है और इस सत्र का आज तीसरा दिन है जो काफी अहम है। आज लोकसभा में काफी गहमा-गहमी वाला माहौल देखने को मिल सकता है। क्योंकि, आज लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर बहस होगी। पूरे देश की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि आज लोकसभा में क्या होगा। हालांकि, केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रचनात्मक और व्यवधान मुक्त बहस की उम्मीद जताई है।

पीएम मोदी ने सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस से पहले कहा, आज हमारे संसदीय लोकतंत्र का महत्वपूर्ण दिन है, मुझे उम्मीद है कि मेरे साथी सांसद इस अवसर पर सार्थक, विस्तृत और बाधा रहित बहस करेंगे।

अविश्वास प्रस्ताव
file photo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार(20 जुलाई) की सुबह ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हमारे संसदीय लोकतंत्र में आज का दिन महत्वपूर्ण है। मुझे विश्वास है कि मेरे साथी सांसद मौके की नजाकत को समझेंगे और सकारात्मक, व्यापक तथा व्यवधान रहित बहस सुनिश्चित करेंगे। यह जनता और संविधान निर्माताओं के प्रति सांसदों का दायित्व है, भारत हमें काफी नजदीक से देख रहा होगा।’

बता दें कि, मोदी सरकार के खिलाफ संसद में आज अविश्वास प्रस्ताव पर सुबह 11 बजे से चर्चा शुरू होगी और उसके बाद वोटिंग होगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाला मुख्य दल तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) आज लोकसभा में इस पर चर्चा की शुरुआत करेगा और लोकसभा अध्यक्ष ने उसे बोलने के लिए 13 मिनट का समय दिया है। पार्टी की ओर से जयदेव गल्ला पहले वक्ता होंगे।

वहीं, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को प्रस्ताव पर अपने विचार रखने के लिए 38 मिनट का समय दिया गया है। कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी और सदन में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे इस पर बोल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here