बालाकोट एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता के बयान को बनाया हथियार, कहा- ‘जनता माफ नहीं करेगी’

0

पाकिस्तान के बालाकोट में वायुसेना की एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने को लेकर विपक्षी दलों पर कड़ा पलटवार किया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी और ओवरसीज कांग्रेस के चेयरमैन सैम पित्रोदा ने एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों का कथित तौर पर हिसाब मांगा था। जिसके जवाब में पीएम मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट कर पित्रोदा पर पलटवार करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने पित्रोदा के बयान से कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस ने पाकिस्तान नेशनल डे मनाना शुरू कर दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के बयान पर कहा है कि कांग्रेस में आतंकियों को जवाब देने की हिम्मत नहीं। उन्होंने कहा है कि पित्रोदा ने कांग्रेस की नाकामी स्वीकार की है। प्रधानमंत्री ने पित्रोदा के बयान पर कहा है कि कांग्रेस में आतंकियों को जवाब देने की हिम्मत नहीं हैं। उन्होंने कहा है कि पित्रोदा ने कांग्रेस की नाकामी स्वीकार की है। कांग्रेस के अध्यक्ष के सबसे विश्वसनीय सलाहकार ने भारत की सेना का अपमान कर पाकिस्तान के नेशनल डे पर उत्सव की शुरुआत की है। यह भारतीय सेना का अपमान है। यह शर्म की बात है!

बता दें कि सैम पित्रोदा ने कहा था कि हमलों के बारे में ज्यादा नहीं जानता हूं। यह हमेशा होते रहे हैं। मुंबई में भी हमला हुआ था। हमने उस वक्त प्रतिक्रिया नहीं दी थी, बस अपने जहाज भेज दिए थे लेकिन मुझे लगता है कि यह सही तरीका नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तरह आप दुनिया का सामना नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा पित्रोदा ने समाचार एजेंसी ANI को दिए एक इंटरव्यू में बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर कहा था कि पुलवामा आतंकी हमले के लिए पूरा पाकिस्तान जिम्मेदार नहीं है।

उन्होंने एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़े करते हुए कहा था, ‘क्या एयर स्ट्राइक हुई? अगर हुई तो कितने लोग मारे गए? मुझे जानने का अधिकार है।’  एएनआई के साथ कई मुद्दों पर विस्तार से दिए इंटरव्यू में पित्रोदा ने कहा, “अगर वे (भारतीय वायुसेना) ने 300 लोगों के मारे, तो यह ओके है। लेकिन, मैं यह कह रहा हूं कि इस बारे में और ज्यादा तथ्य दे सकते हैं और इसे साबित कर सकते हैं।”

पीएम मोदी ने इसके बाद ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस पार्टी देश की सेनाओं पर सवाल खड़ा कर रही है। उन्होंने लिखा, ‘कांग्रेस राज घराने के वफादार ने मान लिया है कि कांग्रेस आतंकवादी ताकतों को जवाब नहीं देना चाहती थी। यह न्यू इंडिया है और हम आतंकवाद को उसी भाषा में जवाब देंगे जो उसे समझ में आती है।’

पित्रोदा की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि विपक्ष हमारी सेना को बार-बार अपमानित कर रहा है। मैं देश की जनता से अपील करता हूं कि विपक्ष से सवाल पूछे। उनको बताएं कि 130 करोड़ जनता विपक्ष को उनके बयानों के लिए न माफ करेगी और न ही भूलेगी। देख हमारी सेनाओं के साथ मजबूती से खड़ा है। इसी के साथ पीएम मोदी ने ट्विटर पर एक और हैशटैग #JantaMaafNahiKaregi की शुरुआत की।

हालांकि, पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंप पर भारतीय वायुसेना की तरफ से किए गए हमले पर सवाल उठाने वाले सैम पित्रोदा के बयान पर विवाद के थोड़ी देर बाद उन्होंने सफाई दी। पित्रोदा ने कहा कि मैनें जो कुछ भी कहा वह एक नागरिक के नाते कहा। मैं पार्टी के आधार पर नहीं बल्कि नागरिक के तौर पर ये बातें कही। मुझे सही जानने का अधिकार है और इसमें गलत क्या है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here