चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद पीएम मोदी और अमित शाह ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से की मुलाकात

0

देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘प्रचंड लहर’ पर सवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रवाद, हिंदू गौरव और ‘नए भारत’ के मुद्दों पर लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके लगातार दूसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है। भाजपा ने अकेले अपने दम पर 303 के जादुई आंकड़े को छूकर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है। वहीं, कांग्रेस 52 सीटों तक ही सिमट गई हैं।

लाल कृष्ण आडवाणी
फोटो: @narendramodi

नतीजों के अगले दिन शुक्रवार को नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की। लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ”आज बीजेपी की सफलता इसलिए संभव हुआ क्योंकि आडवाणी जी जैसे महान लोगों ने पार्टी को बनाने में दशकों बिताए।”

वहीं, मुरली मनोहर जोशी से मिलने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “डॉ. मुरली मनोहर जोशी एक विद्वान और बुद्धिजीवी हैं। भारतीय शिक्षा को बेहतर बनाने की दिशा में उनका योगदान उल्लेखनीय है। उन्होंने हमेशा बीजेपी को मजबूत करने का काम किया और मेरे सहित कई कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन किया। आज सुबह उनसे मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया।”

इस लोकसभा चुनाव में भाजपा की लहर इतनी प्रचंड थी कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने परिवार के गढ अमेठी में स्मृति ईरानी से हार गए, हालांकि वह केरल में वायनाड से जीत गए। ऐसे में अब लोगों के इंतजार हैं प्रधानमंत्री के शपथ लेने का। खबर है कि नरेंद्र मोदी 30 मई को एक बार फिर प्रधानमंत्री पद की शपथ लेगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here