पीएम मोदी आज आ सकते है राज्यसभा में, नोटबंदी को लेकर विपक्ष हुआ एकजुट

0

पीएम मोदी का संसद सत्र के दौरान अनुपस्थित रहने पर विपक्ष की और से नोटबंदी के मुद्दे पर हमला तेज हो गया है जिसके चलते आज पीएम मोदी राज्यसभा में मौजूद रह सकते हैं। कल लोकसभा में नोटबंदी के फैसले से देशभर में मची अफरा-तफरी की वजह से विपक्ष ने जमकर हंगामा काटा जिसके कारण प्रश्नकाल बाधित रहा था जिसकी वजह से 12 बजे के बाद से सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा।

Also Read:  "आईंदा इस तरह का तुगलकी फरमान सुनाने से पहले उसका देश की जनता पर पड़ने वाले प्रभावों का आकलन जरूर करा लीजिएगा"

narendra-modi-l487

Congress advt 2

नोटबंदी के फैसले पर विपक्ष एकजुट होकर प्रधानमंत्री से जवाबों की अपेक्षा कर रहा है जबकि सरकार इस पर बचाव करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली को आगे कर रही है। जबकि माना जा रहा है कि सरकार दबाव के कारण विपक्षी दलों से समझौता करने के मूड में है।

गुरुवार को सम्भावना व्यक्त की जा रही है कि विपक्षी दलों के नेता बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। जबकी सदन की कार्यवाही के बाधित होने पर अनंत कुमार ने कहा था कि नोटबंदी पर एक-दो या तीन दिन भी चर्चा की जा सकती है, हम उसके लिए तैयार हैं, लेकिन इस प्रकार से सदन की कार्यवाही बाधित करना ठीक नहीं है।

Also Read:  NEET 2017: मेहंदी, साड़ी और जींस पहनकर आए तो नहीं दे पाएंगे एग्जाम, साथ में ले जाएं आधार कार्ड

जबकि इस पर सफाई देते हुए लोकसभा में संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि लोग चाहते हैं कि सदन चले, चर्चा हो। लोग विपक्ष की राय भी सुनना चाहते हैं और विपक्ष कार्य स्थगित करके चर्चा कराने की मांग पर अड़ा है। आपको बता दे कि नोटबंदी के मुद्दे राहुल गांधी ने इसे अचानक किया गया दुनिया का सबसे बड़ा वित्तीय प्रयोग करार दिया।

Also Read:  नोटबंदी की नीति ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया: जयराम रमेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here