पीएम मोदी ने किया ऐलान 65 साल में होंगे सरकारी डॉक्टर रिटायर, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ पर दिया जोर

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सहारनपुर की रैली में बड़ा एलान करते हुए कहा, ”देश में अब 60-62 के बजाए 65 में रिटायर होंगे डॉक्टर ताकि हम उनकी सेवा ज्यादा समय के लिए ले सकें। सरकारी हॉस्पिटल में उनकी सेवा मिल सके।” मोदी ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश वाला हूं। यहीं से सांसद हूं। देश बदल रहा है लेकिन कुछ लोगों का दिमाग नहीं बदल रहा।” गौरतलब है कि साल 2017 में उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव है और इस रैली से बीजेपी के चुनावी कैम्पेन की शुरुआत मानी जा रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “दो साल में आपने भलीभांति हमारे काम को देखा है। हमारे काम को परखा है। जब संसद में एनडीए के सभी सांसदों ने मुझे नेता के रूप में चुना था। मैंने पहला भाषण दिया था। उसी वक्त कहा था कि मेरी सरकार इस देश के गरीबों को समर्पित है। एक के बाद एक उन कामों को हाथ में लिया है जो गरीबों को गरीबी के खिलाफ लड़ाई लड़ने की ताकत दे।”

प्रधानमंत्री मोदी ने भ्रष्टाचार पर भी खुलकर प्रहार किया। उन्होने कहा, “दो साल पहले अखबार के पन्नों को याद कर लीजिए। आज सरकार में बैठकर देखता हूं तो चौंक जाता हूं। कितना पैसा लूट लिया गया। मैंने ये लूट बंद कराने का बीड़ा उठाया। दो साल हो गए। क्या यूपी का सांसद सिर झुका कर अपना हिसाब देते समय क्या कभी भी आपने कोई खबर ऐसी सुनी है जिसमें मोदी सरकार ने एक रुपया खाया हो? हमारे विरोधियों ने भी कोई आरोप लगाया? किसी अखबार में छपा? किसी टीवी ने दिखाया? दो साल पहले किसी की हिम्मत नहीं थी कि लाखों के बीच खड़ा होकर अपने हिसाब दे सके और जनता से पूछ सके।”

दैनिक भास्कर के मुताबिक प्रधानमंत्री ने कहा, “आजादी के सत्तर साल होने के आए और गांव में बिजली का खंभा न हो। यह कितने शर्म की बात है। 18000 गांवों में बिजली नहीं है। मैंने समय पक्का कर के दिया है। एक हजार दिन का टारगेट दिया है। 300 दिन में सात हजार गांवों में बिजली चालू हो गई है। सबसे ज्यादा गांव यूपी में अंधेरे में थे। बहुत जल्द बिजली पहुंचाने का काम पूरा करके रहूंगा।”

देश के गन्ना किसानों पर भी मोदी मेहरबान दिखे। उन्होने कहा, ”14 हजार करोड़ रुपए का बकाया था। केंद्र और राज्य दोनों सरकारें चुप बैठी थीं। हमने राज्य से आग्रह किया और शुगर मिलों को चेतावनी दी। इतने साल जो किसानों के साथ किया गया अब वो नहीं करने दिया जाएगा। सरकार ने ऐसी नीतियां बनाई हैं कि गन्ना किसानों को दिक्कत नहीं होगी। 5 से 10 प्रतिशत इथेनॉल बनाने का कॉन्सेप्ट चलाया है।”

दैनिक हिंदुस्तान के मुताबिक मोदी का बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ पर भी जोर दिया। पीएम ने कहा कि जब तक हर जाति, धर्म, पंथ संप्रदाय की बेटी मजबूत नहीं होगी, मेरी भारत माता मजबूत नहीं होगी। एक हजार बेटों पर एक हजार बेटियां नहीं पैदा नहीं होंगी तो समाज का ताना बाना बिगड़ जाएगा।

मोदी ने कहा कि आने वाले तीन सालों में पांच करोड़ गरीब परिवारों को देंगे गैस कनेक्शन देंगे। उन्होंने कहा कि एक हजार दिन में सभी गांवों में बिजली देंगे। तीन सौ दिन में ही 18000 गांवों में से 7000 गांवों में बिजली पहुंची। उत्तरप्रदेश में सबसे अधिक गांव अंधेरे में थे। हम उत्तरप्रदेश के हर गांव में जल्द से जल्द बिजली पहुंचाएंगे।

प्रधानमंत्री का जल संरक्षण पर जोर रहा। उन्होंने कहा कि खेत का पानी खेत में, गांव का पानी गांव में रहे। इस बारिश में जितना पानी बचा सकें, उतना बचाएं।

LEAVE A REPLY