डेरा सच्चा सौदा में तलाशी के दौरान मिले 10 और एक रुपये के प्लास्टिक करेंसी, सिरसा में मोबाइल-इंटरनेट बंद

0

बलात्कारी गुरमीत राम रहीम के सिरसा स्थित डेरे की आज सुबह से ही तलाशी की जा रही है। सिरसा में डेरे के आसपास सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है, जवानों की मदद के लिए डेरा मुख्यालय के बाहर बम स्क्वॉड भी तैनात है। इस दौरान आश्रम से काफी सारी चीजें मिली हैं, इनमें नकदी, पैसों के लेनदेन के दस्‍तावेज कुछ हार्ड डिस्क भी मिले है साथ ही दो कमरे सील कर दिए गए हैं।

करेंसी
फोटो- ANI

इसके साथ ही आश्रम में प्लास्टिक की करेंसी भी मिली है जो यहां चलती थी। बरामद किए गए सिक्‍कों में 10 और एक रुपये के प्‍लास्टिक के सिक्‍के हैं, इन सिक्‍कों पर डेरे का नाम लिखा है साथ ही डेरा सच्‍चा सौदा का निशान भी बना हुआ है। इसके साथ ही सिरसा में 10 तारीख तक इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है।

बता दें कि, इस तलाशी अभियान में 41 पैरामिलिट्री कंपनियां, 4 आर्मी की टुकड़ियां, 4 जिलों की पुलिस और एक डॉग स्क्वॉड शामिल हैं, अधिकारी अपने साथ 10 लुहार भी ले गए हैं। तलाशी अभियान को 10 भागों में बांटा गया है। बता दें कि इस पूरे तलाशी अभियान की वीडियोग्राफ़ी की जा रही है, इसके लिए 50 वीडियोग्राफर अंदर है।

बता दें कि पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के आदेश के बाद डेरे में यह सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, तलाशी के दौरान राम रहीम के कई राज खुलकर सामने आ सकते हैं। प्रशासन ने पहले से सतर्कता बरतते हुए डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय के आसपास के इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here