दिल्ली: पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय कोरोना पॉजिटिव, 72 परिवार क्वारंटाइन

0

साउथ दिल्ली की पॉश कॉलोनी में एक पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय के कोरोना (कोविड-19) पॉजिटिव पाए जाने के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है। पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय के टेस्‍ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से साउथ दिल्‍ली के 72 घरों में रहने वाले लोगों को क्‍वारंटीन में रखा गया है।

फाइल फोटो

दक्षिणी दिल्ली के जिलाधिकारी बीएन मिश्रा ने गुरुवार को बताया कि मालवीय नगर में पिज्जा की डिलीवरी करने वाले ब्वॉय को कोरोना संक्रमित पाया गया है। उन्होंने बताया कि इसके बाद ऐहतियात के तौर पर 72 परिवार जो उसके संपर्क में आए थे उन्हें घर में ही क्वारंटाइन कर दिया गया है। इसके अलावा संक्रमण प्रभावित के साथ काम करने वाले 17 अन्य को भी क्वारंटाइन में भेज दिया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह डिलीवरी बॉय पिछले हफ्ते तक ड्यूटी पर था और पिज्‍जा पहुंचा रहा था। पिछले हफ्ते ही लक्षण दिखने पर उसका टेस्‍ट किया गया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अधिकारियों के मुताबिक, वह डायलिसिस के लिए एक अस्‍पताल गया था। शायद वहीं से उसे कोरोना इन्‍फेक्‍शन हुआ हो।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार गुरुवार सुबह तक राजधानी में कोरोना संक्रमण प्रभावितों का आंकड़ा 1578 पर पहुंच गया है और अब तक 32 लोगों की मौत हो गई है। 40 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। दिल्ली के कुल कोरोना पीड़ितों में 1080 विशेष ऑपरेशंस से जुड़े मामले हैं जो निजामुद्दीन मरकज के बताए जा रहे हैं।

बता दें कि, कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन को बढ़ाकर 3 मई तक का कर दिया गया है। इस दौरान, कुछ चीजों के लिए छूट दी गई है जिनमें से फूड डिलीवरी एक है। (इंपुट: एजेंसी के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here