‘आइंस्टीन ने खोजा गुरुत्वाकर्षण का सिद्धांत’, अपने इस बयान पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार (12 सिसंबर) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय अर्थव्यवस्था के विषय में बोलते हुए एक ऐसा बयान दे दिया कि सोशल मीडिया पर उनका जमकर मजाक उड़ रहा है।

पीयूष गोयल
फाइल फोटो

दरअसल, गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय अर्थव्यवस्था पर बोलते हुए पीयूष गोयल ने कह दिया कि गुरुत्वाकर्षण के नियम (Law of gravity) की खोज आइंस्टीन (Einstein) ने की थी। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि अर्थव्यवस्था को लेकर बड़े आंकड़ों को देखने की आवश्यकता नहीं। अगर आइंस्टीन ने आंकड़ों और गणित की चिंता की होती तो वो कभी भी गुरुत्वाकर्षण के नियम की खोज नहीं कर पाते। उनके इस बयान का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का ऐसा बयान सुनकर सोशल मीडिया यूजर्स अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कई लोगों का तो ये भी कहना है कि बीजेपी का आईक्यू लेवल ही इस प्रकार है कि इनके नेता इस प्रकार के गलत बयान अक्सर देते हैं।

बता दें कि, गुरुत्वाकर्षण के नियम की खोज महान वैज्ञानिक न्यूटन ने की थी। वहीं आइंस्टीन ने सापेक्षता के सिद्धांत और द्रव्यमान ऊर्जा के समीकरण (E = mc2) की खोज की थी।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

बता दें कि, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ऑटो मोबाइल सेक्टर में चल रही गिरावट के पीछे ओला और उबर जैसी आनलाइन टैक्सी सर्विस को ज़िम्मेदार ठहराया था। वित्त मंत्री ने मंगलवार को अपने बयान में कहा था कि, ”ऑटो मोबाइल इंडस्ट्री पर बीएस-6 और लोगों की सोच में आए बदलाव का असर पड़ रहा है, लोग अब गाड़ी खरीदने की बजाय ओला या उबर को तरजीह दे रहे हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here