‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ ब्रेक डाउन पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी कसा तंज, पीयूष गोयल ने किया पलटवार

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाकर नई दिल्ली से वाराणासी के लिए रवाना किए जाने के एक दिन बाद ही देश की सबसे तेज रफ्तार ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ शनिवार को वापस दिल्ली लौटते समय उत्तर प्रदेश के टुंडला के पास रुक गई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ के ब्रेक डाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया है, जिसपर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पलटवार किया है।

राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, “मोदी जी, मेक इन इंडिया पर गंभीर रूप से दोबारा गौर करने की जरूरत है। ज्यादातर लोगों का मानना है कि यह फेल हो चुका है। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि कांग्रेस इस बारे में गहराई से सोच रही है कि इसे कैसे किया जाएगा।”

राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए पीयूष गोयल ने लिखा, ‘शर्म की बात है, आप भारतीय इंजिनियर्स, टेक्निशन और मजदूरों की मेहनत और प्रतिभा को निशाना बना रहे हैं। हमें इस सोच को रीसेट करने की जरूरत है। मेक इन इंडिया सफल है और यह करोड़ों भारतीयों की जिंदगी का हिस्सा है। आपके परिवार को यह समझने में 60 साल लग गए, क्या यह काफी नहीं है?’

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाकर नई दिल्ली से वाराणासी के लिए रवाना किए जाने के एक दिन बाद ही देश की सबसे तेज रफ्तार ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ शनिवार को वापस दिल्ली लौटते समय उत्तर प्रदेश के टुंडला के पास रुक गई। ट्रेन तीन घंटे से भी ज्यादा देर तक रुकी रही, जिसके बाद ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ के यात्रियों को दूसरी ट्रेन में ले जाना पड़ा।

समाचार एजेंसी एएनआई ने रेलवे मंत्रालय के हवाले से कहा, ‘वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 6.30 बजे से टूंडला स्टेशन से 18 किलोमीटर पहले रुक गई। बताया जा रहा है कि ट्रेन के सामने किसी पशु मवेशी पर चढ़ गई जिसके बाद वह रुक गई। अधिकारियों के अनुसार पटरी से अवरोध को हटाने के बाद सुबह 8.30 बजे ट्रेन का संचालन दोबारा हो सका।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here