VIDEO: …जब पायलट बेटी ने उड़ाई एयरहोस्टेस मां की रिटायरमेंट फ्लाइट, भावुक कर देने वाला वीडियो वायरल

1

सोशल मीडिया पर बेटी द्वारा अपनी मां को दिया गया एक स्पेशल तोहफा तेजी से वायरल हो रहा है। वैसे तो एक मां के लिए उसके बच्‍चे ही दुनिया के सबसे महंगे और खास तोहफा होते हैं। लेकिन एयर इंडिया की मुंबई-बेंगलुरू की फ्लाइट में मंगलवार (31 जुलाई) को बेहद भावुक करने वाला एक नजारा देखने को मिला। जी हां, 38 साल तक एयर इंडिया में सेवा देने के बाद बतौर एयरहोस्टेस पूजा चिंचानकर की यह आखिरी उड़ान थी, जबकि उनकी बेटी अश्रिता ने इस खास दिन विमान की खुद लैंडिंग कराई।

मंगलवार को मुंबई से बेंगलुरू के बीच आखिरी उड़ान के साथ पूजा सेवानिवृत्त हो गईं। विमान के यात्रियों को जैसे इस बात की जानकारी हुई उन्होंने गर्मजोशी से पूजा का स्वागत किया और यह पल मां-बेटी के लिए बेहद खास बन गया। एयर इंडिया की चालक दल की सदस्य के रूप में 38 साल तक काम करने के बाद मंगलवार को अपनी आखिरी उड़ान पूरी करने के बाद पूजा चिंचन्कर अपने आंसू रोक नहीं पाईं।

यादगार बन गई विदाई

इस बेहद खास मौके पूजा के लिए यात्रियों ने जमकर तालियां बजाई और उनका उत्साहवर्धन किया। उड़ान के दौरान घोषणा में पूजा की सेवा के लिए उनका आभार भी जताया गया। लेकिन पूजा के लिए यह विदाई और भी यादगार बन गई क्योंकि उनकी इस आखिरी उड़ान का जिम्मा उनकी ही बेटी अश्रिता ने संभाला था। अश्रिता एयर इंडिया की पायलट हैं।

अश्रिता इस उड़ान के बारे में एक दिन पहले से ही लगातार ट्विटर पर लिख रहीं थीं। उनके ट्वीट वायरल हो गए और लोगों ने मां-बेटी दोनों के लिए ही प्यार भरे और सद्भावनापूर्ण संदेश लिखे।

अश्रिता ने लिखा, ‘‘मेरी मां का सपना था कि एयर होस्टेस के रूप में उनकी आखिरी उड़ान की पायलट मैं बनूं। 38 सालों की गौरवशाली सेवा के बाद जब वह सेवानिवृत्त होंगी, मैं उनकी विरासत को आगे बढ़ाऊंगी।’’

एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह संयोग था कि अश्रिता वह विमान उड़ा रही थी जो उनकी मां की विदाई उड़ान थी। एयरलाइन ने अश्रिता के लिए ट्विटर पर लिखा, ‘‘इस खास उड़ान के लिए आपको और आपकी मां दोनों को हमारी दिल से शुभकामनाएं। वह उड़ान जब आपकी मां हमारे यात्रियों की पूरे समर्पण के साथ सेवा का सौभाग्य आगे आपके हाथों में सौंपेंगी। विरासत बनी रहेगी।’’

Pizza Hut

1 COMMENT

  1. वैसे एयर इंडिया के बहुत सारी एयर होस्टेजो को रिटायड करने की जरूरत है ꫰

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here