‘केदारनाथ’ फिल्म के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर, हिंदुओं की भावनाएं आहत करने का लगाया आरोप

0

सारा अली खान की डेब्यू फिल्म ‘केदारनाथ’ 7 दिसंबर को सिनेमा घरों में रिलीज होने जा रही है। लेकिन रिलीज होने से पहले ही यह फिल्म लगातार विवादों में बनी हुई है। वहीं, अब ‘केदारनाथ’ फिल्म का मामला हाई कोर्ट तक पहुंच गया है। फिल्म के माध्यम से केदारनाथ धाम और हिंदुओं की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए अदालत में याचिका दायर हो गई है।

केदारनाथ

उत्तराखंड उच्च न्यायालय में मंगलवार (4 दिसम्बर) को फिल्म ‘केदारनाथ’ के खिलाफ एक याचिका दायर करके फिल्म पर हिंदुओं की भावनाएं आहत करने के आरोप लगाया गया। बता दें कि सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत इस फिल्म के प्रमोशन में जी जान से जुटे हैं।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, स्वामी दर्शन भारती की ओर से दायर जनहित याचिका में आरोप लगाया गया है कि फिल्म हिंदुओं के तीर्थ पर ‘भद्दा धब्बा’ है। जनहित याचिका में लगाये गए आरोपों में से एक यह भी है कि फिल्म में भगवान केदारनाथ का अपमान किया गया है। जनहित याचिका में यह भी दावा किया गया है कि फिल्म के ट्रेलर में यह भी दिखाया गया है कि मुस्लिम क्षेत्र में सदियों से रह रहे हैं जबकि उस समुदाय से वहां कोई निवासी नहीं है।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की यह फिल्म इसी महीने 7 दिसंबर को सिनेमा घरों में रिलीज होने जा रही है। फिल्म 2013 की केदारनाथ बाढ़ की पृष्ठभूमि में बनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here