योगी सरकार ने छात्राओं को बांटे अखिलेश यादव के फोटो वाले बर्तन

0

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) की सरकार बने भले ही 6 महीने से ज्यादा का समय बीत गया हो, लेकिन योगी सरकार आज भी समाजवादी पार्टी की सरकार और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ही योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर रही है।

योगी सरकार
फोटो- पत्रिका

पत्रिका की ख़बर के मुताबिक, यूपी सरकार की मिड-डे-मील योजना के अंतर्गत सोमवार(16 अक्टूबर) को शहर के मंडी चौक स्थि‍त राजकला गर्ल्स इंटर कॉलेज में कक्षा पहली से आठवीं तक की छात्राओं को थाली, गिलास और बैग का वितरण किया गया।

छात्राओं के बीच जिन बर्तनों का वितरण किया गया, उस गिलास पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की फोटो पर ‘खूब पढ़ो और खूब बढ़ो’ के साथ-साथ थाली पर ‘मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी की प्रेरणा से उम्मीदों का प्रदेश उत्तर प्रदेश 2016’ अंकित है।

फोटो- oneindia

इस ख़बर से अंदाजा लगाया जा सकता है कि, आज भी सपा सरकार की योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है और सूबे की बीजेपी सरकार पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की योजनाओं का अपनी सरकार में प्रचार-प्रसार कर रही है। इस पर कॉलेज के प्रबंधक विनोद गुप्ता ने अपनी प्रतिक्रिया रखते हुए कहा है कि भाजपा सरकार में सरकारी बर्तन पर सपा का ठप्पा लगा हुआ है।

ख़बरों के मुताबिक, इस मामले में शिक्षा विभाग के अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं। वहीं, बीएसए संजय कुमार के मुताबिक ये पहले का रखा हुआ स्टॉक था। इस विषय की जांच कराई जाएगी की अभी तक ये बांटे क्यों नहीं गए।

गौरतलब है कि, सपा की सरकार के वक़्त मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश में प्राइमरी स्कूलों में बच्चों को मिलने वाली मिड-डे मील में “खूब पढ़ो और खूब बढ़ो” के नाम से योजना शुरू की थी। इसके तहत स्कूल के बच्चों को बर्तन दिए गए थे, ताकि उनको घर से बर्तन न लाने पड़ें।

बता दें कि, योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के रूप में 19 मार्च 2017 को पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों ने कुल 403 विधानसभा सीटों में से 325 पर जीत हासिल की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here