केजरीवाल ने कहा- “जजों के फोन टेप हो रहे हैं और वो बात करते में भी डरते है” तो मोदी ने पूछा माहौल इतना गंभीर क्यों है?

0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक सनसनीखेज़ आरोप लगाया कि जजों का फोन टेप हो रहा है, और वो बात करते में भी डरते हैं।

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि उन्होंने दो जजों को बात करते सुना है कि फोन टैपिंग हो रही है। अगर ऐसा है तो यह न्यायपालिका पर सबसे बड़ा हमला है। मैंने जजों से कहा ऐसा नहीं होगा।

Also Read:  चंडीगढ़ छेड़खानी मामला: हरियाणा BJP अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला को नहीं मिली जमानत
फोन टेप
indiatoday.intoday.in

केजरीवाल द्वारा लगाए गए ये आरोप  सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस टी एस ठाकुर की अध्यक्षता वाली बेंच ने पीएम मोदी को फटकार लगाते हुए कहा था कि मोदी सरकार जजों की नियुक्तियों को रोक रही है।

केजरीवाल ने आगे कहा कि न्यायपालिका में रिक्तियां चिंता का विषय है, नियुक्ति में देरी अफवाहों को हवा देती है, जो लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है. कॉलिजियम ने केंद्र सरकार को सूची भेजी, लेकिन केंद्र सरकार ने पद नहीं भरे. ऐसा नियम बनाया जाए कि कॉलिजियम की सिफारिश आते ही 48 घंटे में केंद्र लागू करे।

Also Read:  ...तो बेटी को नहीं मिलेगा संपत्ति में अधिकार: सुप्रीम कोर्ट

इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा यहां का माहौल देखकर समझ गया, माहौल इतना गंभीर क्यों है हाईकोर्ट के 50 साल पूरे हुए हैं मुस्कुराइए।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट्स में जजों की नियुक्ति में हो रही देरी को लेकर मोदी सरकार पर गहरी नाराजगी जताई थी। सुप्रीम कोर्ट ने सख्त लहजे में कहा था कि आप पूरे संस्थान (न्यायपालिका) को जाम होने की स्थिति में नहीं ला सकते

Also Read:  डीडीसीए की दिल्ली हाई कोर्ट से अपील, केजरीवाल और कीर्ति आजाद के जवाबों पर ना किया जाए गौर

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here