हरियाणा सरकार ने नहीं दिया फोगट बहनों का बकाया 40 लाख रूपये का इनाम

0
पहलवान महावीर सिंह फोगट की असल जिन्दगी पर आधारित कहानी फिल्म दंगल में उनकी बेटियो को दुनियाभर के इनाम जीतते हुए दिखाया गया है लेकिन असल जिन्दगी में फोगट बहने आज भी हरियाणा सरकार की और से 40 लाख रूपये दिए जाने के वादे को पूरा होने की राह देख रही हैं।
phogat
Photo: India Times
कल ही आमिर खान की नई फिल्म दंगल का ट्रेलर रिलीज किया गया है जिसमें फोगट बहनों को धूम मचाते हुए दिखाया गया है लेकिन असल जिन्दगी में सच्चाई इससे बहुत दूर है। पहलवान महावीर सिंह फोगट की बेटी गीता फोगट, बबिता फोगट, संगीता फोगट, रितू फोगट, प्रियंका फोगट और भतीजी विनेश फोगट ने एशियन गेम्स, कॉमनवेल्थ गेम्स और अन्य राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में कई अवार्ड जीते हैं।
न्यूज वेबसाइट लाजिकल इंडियन और जनसत्ता की खबर के अनुसार  हरियाणा सरकार ने अभी भी इनका 40 लाख रुपए का इनाम नहीं दिया है। 2015 में बबिता और 2016 में विनेश ने अर्जुन अवार्ड जीता था। लेकिन सरकार ने इन बहनों का इस अवार्ड के जीतने पर भी पांच लाख रुपए का नगद इनाम नहीं दिया। राज्य सरकार अर्जुन अवार्ड विजेता पांच लाख रुपए देती है। महावीर सिंह ने जिला खेल अधिकारी को पत्र लिखकर सरकार द्वारा किए गए वादे पूरे नहीं होने पर पूछा है।
आमिर खान ने जिन फोगट बहनों और महावीर सिंह पर मूवी बनाई हैनी है, उन्हें अभी तक सरकार की तरफ से घोषित इनाम ही नहीं मिला है। हालांकि, अब उन्हें मूवी बनने के बाद एक उम्मीद की किरण जगी है कि शायद सरकार इस और ध्यान दे और उनकी बकाया राशि सरकार फोगट बहनों को सौंप दे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here