आईआईटी-दिल्ली में पीएचडी की छात्रा ने की खुदकुशी, नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

0

आईआईटी-दिल्ली परिसर के नालंदा अपार्टमेंट में एक पीएचडी छात्रा ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली है। घटना मंगलवार(30 मई) शाम करीब सात बजे की है। पुलिस ने मृतक छात्र की पहचान 27 वर्षीय मंजुला देवक के रूप में की है। पुलिस ने कहा कि मंजुला देवक का शव उसके फ्लैट में शाम करीब सात बजकर 38 मिनट पर फंदे से लटका पाया गया। अभी मौत के कारणों का पता नहीं चला है।

PHOTO: MANJULA DEVAK FACEBOOK

मृतक का पति और सास-ससुर भोपाल में रहते हैं। मंजुला की शादी 2013 में हुई थी। वह कुछ दिन पहले ही छात्रा आईआईटी के हॉस्टल में आई थी। पुलिस ने कहा कि उपसंभागीय मजिस्ट्रेट मामले की जांच करेंगे। हालांकि, घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस फिलहाल जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली आईआईटी कैंपस में बने हॉस्टल में रह रही मंजुला वाटर रिसोर्स में रिसर्च कर रही थी। मंजुला नालंदा अपार्टमेंट के फ्लैट्स नंबर 413 में रह रही थी। यह अपार्टमेंट शादीशुदा छात्रों को अलॉट किया जाता है।

वहीं, पुलिस शव को कब्जे में लेकर उसे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी कर रही है। पुलिस मंजुला के दोस्तों से पूछताछ कर रही है।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here