चुनाव खत्म होते ही लगातार तीसरे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें क्या है आज का रेट

0

देश में चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का दौर लगातार तीसरे दिन भी जारी है। तेल विपणन कंपनियों ने शनिवार को फिर तेल के दाम बढ़ा दिए। दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम 14 पैसे जबकि चेन्नई में 15 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं। डीजल के दाम में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 12 पैसे जबकि चेन्नई में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।

पेट्रोल

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, शनिवार को दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 71.53 रुपये, 73.6 रुपये, 77.14 रुपये और 74.25 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। डीजल के दाम भी चारों महानगरों में बढ़कर क्रमश: 66.57 रुपये, 68.33 रुपये, 69.75 रुपये और 70.37 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम 14 पैसे जबकि चेन्नई में 15 पैसे प्रति लीटर बढ़ थे। डीजल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 16 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 17 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी।

तीन दिनों में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल 36 पैसे, जबकि चेन्नई में 38 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। वहीं डीजल के दाम तीन दिनों में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 37 पैसे जबकि और चेन्नई में 40 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं।

तीन दिन लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर लोग सोशल मीडिया पर सवाल उठने लगे है कि क्या चुनाव खत्म होने के बाद अब लगातार पहले की तरह इनके दाम बढ़ते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here