पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, लगातार 5वें दिन हुआ इजाफा, जानें क्या है आज का रेट

0

देश में डीजल और पेट्रोल की कीमतों में एक बार से बढ़ोतरी होने के सिलसिला शुरु हो गया है, जो थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा का सिलसिला सोमवार (1 जुलाई) को लगातार पांचवें दिन जारी रहा। देश की राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल 7 पैसे महंगा हुआ है। वहीं, डीजल की कीमत में 8 पैसे का इजाफा हुआ है।

इजाफा

तेल विपणन कंपनियों ने फिर पेट्रोल का दाम दिल्ली में सात पैसे, कोलकाता में चार पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में पांच पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया है। वहीं, डीजल के भाव में दिल्ली में आठ पैसे, कोलकाता में पांच पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में छह पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हो गई है। देश की राजधानी दिल्ली में पांच दिनों में पेट्रोल 39 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल का दाम भी पांच दिनों में 37 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में सोमवार को पेट्रोल की नई कीमत क्रमश: 70.44 रुपये, 72.67 रुपये, 76.11 रुपये और 73.15 रुपये प्रति लीटर हो गए। चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 64.27 रुपये, 66.16 रुपये, 67.36 रुपये और 67.96 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीते कई दिनों से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का दाम बढ़ने की वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here