कोरोना लॉकडाउन: शख्स ने बनाया सोशल डिस्टेंसिंग वाला ई-रिक्शा, आनंद महिंद्रा भी हुए मुरीद, देखें वीडियो

0

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है। सरकार ने लॉकडाउन के नियमों को कड़ाई से लागू करने की बात कही है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए हर किसी को लॉकडाउन का पालन करने और सोशल डिस्‍टेंसिंग मेनटेन करने के लिए कहा जा रहा है। वहीं, कुछ लोग भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए नए नए तरीके अपना रहे हैं। इस बीच, एक ई-रिक्शा ड्राइवर ने सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने के लिए ऐसा नया तरीका निकाला है, जिसके आनंद महिंद्रा भी मुरीद हो गए।

आनंद महिंद्रा

अक्सर भारतीयों के मजेदार जुगाड़ वाले वीडियो शेयर करने वाले मशहूर उद्योगपति और महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने शुक्रवार (24 अप्रैल) को अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्‍ट किया, जिसमें एक ई-रिक्शा ड्राइवर ने अपने वाहन में यात्रियों के बैठने के लिए कुछ खास इंतजाम किए हैं। उसने अपने ई-रिक्शा में लोगों के बैठने की व्‍यवस्‍था कुछ इस तरह की है कि वे एक-दूसरे के संपर्क में न आएं। इसके लिए उसने कवर्स का इस्‍तेमाल करते हुए 5 सेक्‍शंस में लोगों के बैठने के लिए कुछ इस तरह इंतजाम किए हैं कि एक शख्‍स दूसरे के संपर्क में न आए और वह खुद भी सबसे अलग बैठ सके।

सोशल डिस्‍टेंसिंग बरकरार रखने को लेकर ड्राइवर का यह आइडिया महिंद्रा ग्रुप के चेरमैन आनंद महिंद्रा को इतना पसंद आया कि उन्‍होंने महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड में ऑटो एंड फार्म सेक्‍टर्स के एग्‍जक्‍युटिव डायरेक्‍टर राजेश जेजुरीकर को यह तक सलाह दे डाली कि ड्राइवर को एडवाइर नियुक्‍त कर लिया जाना चाहिए।

उन्होने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, देश के लोगों में परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाल लेने की अद्भुत क्षमता है। उनकी ये क्षमता देख मैं हमेशा हैरान रह जाता हूं। यही नहीं आनंद महिंद्रा ने इस ड्राइवर को जॉब भी ऑफर की। उन्होंने महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड में ऑटो एंड फार्म सेक्‍टर्स के एक्जीक्यूटिव डायरेक्‍टर राजेश जेजुरीकर को इस ड्राइवर को बतौर एडवाइजर अपॉइंट करने की सलाह भी दी।

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए 24 मार्च को 14 अप्रैल तक देशभर में लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी लेकिन अब इसकी अवधि को तीन मई तक बढ़ा दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here