मोदी सरकार को रामदेव की चेतावनी, बोले- अगर राम मंदिर नहीं बना तो लोगों का बीजेपी से भरोसा उठ जाएगा

0

योग गुरु बाबा रामदेव ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर अयोध्या में राम मंदिर नहीं बना तो भाजपा लोगों का विश्वास खो देगी। रामदेव ने रविवार (2 दिसंबर) को अहमदाबाद में राम मंदिर के निर्माण के लिए अध्यादेश लाने की मांग करते हुए कहा कि अगर अयोध्या में मंदिर का निर्माण नहीं हुआ तो लोगों का भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर से भरोसा उठ जाएगा।

File Photo

पीटीआई के मुताबिक रामदेव ने कहा, ‘एक लोकतंत्र में संसद न्याय के लिए शीर्ष मंदिर है और नरेंद्र मोदी सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए एक अध्यादेश ला सकती है।’ उन्होंने कहा, ‘अगर मंदिर नहीं बना, वह भी तब जब करोड़ों लोग उसे बनते हुए देखना चाहते हैं तो लोगों का बीजेपी पर से भरोसा उठ जाएगा जो पार्टी के लिए अच्छा नहीं होगा।’ बता दें कि रामदेव की यह टिप्पणी अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में तेजी लाने की मांग के बीच आई है।

योग गुरु ने कहा, ‘राम राजनीति का विषय नहीं हैं बल्कि देश का गौरव हैं। राम हमारे पूर्वज हैं, हमारी संस्कृति, गौरव और हमारी आत्मा हैं। उन्हें राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि अगर लोगों को खुद से मंदिर बनाना है तो इसका मतलब होगा कि वे या तो न्यायपालिका या संसद का सम्मान नहीं करते। पिछले सप्ताह, देश के विभिन्न हिस्सों से ‘राम भक्त’ मंदिर के निर्माण पर जोर देने के लिए एक दक्षिणपंथी समूह विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित जनसभा में भाग लेने के लिए एकत्रित हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here