VIDEO: चेन्नई में CAA-NRC और NPR के खिलाफ बड़ा विरोध प्रदर्शन, लोगों ने राष्ट्रगान भी गाया

0

तमिलनाडु में बुधवार (19 फरवरी) को कई मुस्लिम संगठन के सदस्यों ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ बड़ा मार्च निकाला। इस दौरान बड़ी संख्या में मार्च कर रहे प्रदर्शनकारियों ने हाथों में तिरंगा थाम रखा था, इस दौरान उन लोगों ने राष्ट्रगान भी गाया।

तमिलनाडु

राज्य की राजधानी चेन्नई में बड़ी संख्या में मुसलमान महिला एवं पुरुष तमिलनाडु विधानसभा का घेराव करने के लिए कलाइवनार आरंगम से मार्च निकाल रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने हाथों में तिरंगा थाम रखा है। प्रदर्शनकारियों की राज्य सरकार से मांग है कि वे विधानसभा में CAA को लागू नहीं करने को लेकर एक प्रस्ताव पास करें।

मद्रास हाईकोर्ट द्वारा प्रदर्शन की अनुमति मंगलवार को नहीं मिलने के बाद भी प्रदर्शन रैली निकाली गई। विधानसभा के पास और रैली मार्ग के आसपास किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं राज्य के अन्य हिस्सों में भी CAA विरोधी कई रैलियां आयोजित की जा रही हैं।

सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में सड़क पर उतरे इन लोगों ने बीच सड़क पर राष्ट्रगान भी किया। चेन्नई में दिन की शुरुआत में ही निकले इस मार्च के कारण शहर के कई प्रमुख मार्गों पर जाम की स्थिति बनी रही। वहीं सचिवालय की ओर इन प्रदर्शनकारियों के मार्च के कारण शहर में बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों के जवान तैनात रहे। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here