गोरखपुर: मस्जिद से अज़ान देने पर स्थानीय लोगों ने किया हंगामा, कथित तौर पर की तोड़फोड़ और कुरान शरीफ को फेंका, ‘जनता का रिपोर्टर’ से बात करते हुए SP से बताया क्या है पूरा मामला

0

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर इलाके के बनकटा गांव स्थित मस्जिद में अज़ान करने को लेकर स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया, जिसके बाद वो जबरन मस्जिद में घुस गए और कथित तौर पर तोड़फोड़ की और कुरान शरीफ को निकाल कर फेंकने लग गए साथ ही उन्होंने मस्जिद में मौजूद लोगों के साथ बदसलूकी भी की। इस पूरे घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

गोरखपुर

जानकारी के मुताबिक, मस्जिद से अजान देते ही वहां पर कुछ लोग पहुंच गए और लॉकडाउन उल्लंघन का हवाला देते हुए हंगामा करने लगे और मारपीट हो गई। अजान की आवाज सुनने के बाद स्थानीय लोगों को लगा कि यहां पर नमाज होने जा रही है, जबकि मुस्लिम पक्ष के लोगों का कहना था कि माइक कई दिनों से खराब था और पुलिस को जानकारी देकर अजान दी जा रही थी। इस दौरान मारपीट भी हुई जिसमें एक व्यक्ति को चोट आई है।

इस घटना को लेकर ‘जनता का रिपोर्टर’ से बात करते हुए गोरखपुर साउथ के एडिशनल एसपी विपुल श्रीवास्तव ने सोमवार (27 अप्रैल) को कहा कि, “यह पूरा मामला कल (सोमवार, 26 अप्रैल) दोपहर 1-1.30 बजे के आप-पास का है। हंगामा इतना कुछ नहीं हुआ है, जितना सोशल मीडिया पर फैलाया या दिखाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि, मस्जिद से दोपहर में अजान दी थी। इसके बाद स्थानीय लोगों को लगा कि यहां पर नमाज होने जा रही है, जिसका कुछ लोग विरोध करने लग गए।”

उन्होंने आगे कहा कि, “किताब (कुरान शरीफ) फैली हुई दिख रहीं है लेकिन कोई फैलाता हुआ तो नहीं दिख रहा है न, इसलिए इस मामले पर हम कुछ नहीं कह सकते है।” साथ ही उन्होंने बताया कि, इस घटना में मुस्लिम पक्ष के एक बुजुर्ग को चोट आई है, उनके पैर में फ्रैक्चर हो गया है। उनके मुताबिक, कुछ लोगों ने गलतफहमी में यह पूरा हंगामा किया।

उन्होंने कहा कि, “दोनों पक्ष को समझा कर मामले को शांत करा दिया गया है। पुलिस जो अपनी जांच करती है वो करेंगी। इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है, किसी ने कोई मामला दर्ज नहीं कराया है। अगर शिकायत दर्ज करवाया जाता है पुलिस कार्रवाई करेंगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here