असम में गाय चुराने के आरोप में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या, FIR दर्ज

0

यूपी और अलवर के बाद अब असम के नौगांव जिले में गोरक्षा के नाम पर गो रक्षकों ने कथित तौर पर दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। इन दोनों पर मवेशी चोर होने का संदेह था।

हत्या
photo- ANI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों व्यक्तियों की उग्र भीड़ ने जमकर पिटाई की। दोनों व्यक्तियों की पहचान की गई है और उनके माता-पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, इन दोनों की आयु 20 से 25 साल के बीच थी। भीड़ ने आरोप लगाया कि ये दोनों गाय की चोरी में शामिल थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो उसने देखा कि दोनों व्यक्तियों की नौगांव थाने के अंतर्गत कासामारी चारागाह क्षेत्र के निकट उग्र ग्रामीणों की भीड़ पिटाई कर रही थी। साथ ही उन्होंने बताया कि, ‘‘हमारी टीम तुरंत लोगों को अस्पताल ले गई, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि उग्र भीड़ ने उनका नौगांव थाना क्षेत्र में करारमरी से जाजोरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत तकरीबन डेढ़ किलोमीटर तक पीछा किया और फिर उनकी लाठियों से पिटाई की। यद्यपि असम से पहले भी मवेशी चोरों की उग्र भीड़ द्वारा पिटाई किए जाने की खबरें आई हैं, लेकिन गोरक्षा के नाम पर असम में हत्या का यह पहला मामला है।

उन्होंने बताया कि, ‘‘इस मामले में मुझे खबर मिली कि कुछ लोगों ने देखा कि दो लोग खेत से गायों को लेकर जा रहे हैं और उन्होंने गांव से और लोगों को बुलाया। जब बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए तो उन्होंने उनकी बुरी तरह पिटाई शुरू कर दी।’’ पुलिस ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले की जांच चल रही है।

Also Read:  केजरीवाल के बयान को गलत तरह से पेश कर रही है भाजपा और मीडिया: सिसोदिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here