PM मोदी के ‘बेल गाड़ी’ वाले बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कपिल सिब्बल बोले- ‘लिंच पुजारी’ बन गई है बीजेपी सरकार

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (7 जुलाई) राजस्थान के जयपुर में एक रैली के दौरान कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए उन्हें ‘बेल गाड़ी’ नाम दिया था। अब पीएम मोदी के इस बयान का जवाब देते हुए कांग्रेस पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमला बोला है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने रविवार (8 जुलाई) को मोदी सरकार पर पलटवार करते हुए कहा कि लोग बीजेपी को अब ‘लिंच पुजारी’ कहने लगे हैं।

file photo

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को कांग्रेस पार्टी को ‘बेल गाड़ी’ कहा था क्योंकि कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता जमानत पर रिहा हैं। हालांकि पीएम मोदी के इस तंज के एक दिन बाद सिब्बल ने बीजेपी को ‘लिंच पुजारी’ कहा है। सिब्बल ने ट्वीट कर कहा, “लिंचिंग के दोषी आठ आरोपियों को जब जमानत मिली तो जयंत सिन्हा ने माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया। आपने गलत समझा है मोदीजी। वे कह रहे हैं कि आपकी सरकार लिंच पुजारी बन गई है।”

बता दें कि सिब्बल ने उस घटना का जिक्र किया है जब जब झारखंड के रामगढ़ लिंचिंग मामले में जमानत पर रिहा होने के बाद केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने कथित तौर पर इन आठ आरोपियों का स्वागत किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाई कोर्ट ने इन दोषियों की उम्रकैद की सजा रद्द कर इन्हें जमानत दे दी थी और जमानत के बाद ये दोषी स्थानीय बीजेपी नेता के साथ जयंत सिन्हा के आवास पर पहुंचे थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यहां जयंत ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया और मिठाई भी खिलाई। इसकी तस्वीर सामने आने के बाद जयंत सिन्हा की हर ओर आलोचना होने लगी। आरोपियों को माला पहनाने और लडडू खिलाने पर चौतरफा आलोचनाओं से घिरे जयंत सिन्हा ने बाद में सफाई दी। जयंत सिन्हा ने यह कहते हुए अपना बचाव किया है कि उनका देश की न्यायिक प्रणाली और कानून में पूरा विश्वास है।

यशवंत सिन्‍हा- मैं ‘नालायक’ बेटे का ‘लायक’ बाप

जयंत सिन्हा की शनिवार (7 जुलाई) को उनके पिता यशवंत सिन्हा ने आलोचना की। यशवंत सिन्हा ने कहा कि पहले वह ‘लायक’ बेटा के ‘नालायक’ बाप थे, लेकिन अब स्थिति उलट गई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह अपने पुत्र की करतूत को सही नहीं ठहराते। बता दें कि उन्होंने हाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से इस्तीफा दे दिया था।

सिन्हा ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘पहले मैं लायक बेटा का नालायक बाप था। अब भूमिका बदल गई है। यह ट्विटर है। मैं अपने बेटे की करतूत को सही नहीं ठहराता। लेकिन मैं जानता हूं कि इससे और गाली-गलौज होगी। आप कभी नहीं जीत सकते।’’ गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स पहले यशवंत सिन्हा को लायक बेटे का नालायक बाप बताकर ट्रोल करते रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here