हरियाणा के सरकारी अस्पताल में चपरासी ने लगाए मरीज को टांके, देखिए वीडियो

0

हरियाणा के रोहतक जिले में एक सरकारी अस्पताल की लापरवाही का एक गंभीर मामला सामने आया है। अस्पताल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, वायरल हो रहें इस वीडियो में एक चपरासी मरीज को टांके लगाते हुए दिखाई दे रहा है।

हरियाणा

बताया जा रहा है कि रोहतक के एक सरकारी अस्पताल में बने इमर्जेंसी वॉर्ड में एक मरीज शनिवार रात अपनी चोट का इलाज कराने पहुंचा था। इसी दौरान अस्पताल के एक चपरासी ने इमर्जेंसी वॉर्ड में मरीज का इलाज शुरू कर दिया और फिर उसके घाव पर टांके भी लगा दिए। वहीं, वीडियो सामने आने के बाद अस्पताल और राज्य के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

टाइम्स न्यूज नेटवर्क के हवाले से नवभारत टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, रोहतक के कृपाल नगर इलाके के निवासी जोगिन्दर कुमार को शनिवार रात हाथ में चोट लग गई थी। इसके बाद जोगिन्दर अपने एक दोस्त के साथ सांपला इलाके में स्थित एक सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे थे, जहां पर यह पूरा वाकया हुआ। जोगिन्दर के दोस्त ने ही चपरासी की इस हरकत का विडियो बनाया था, जिसे उन्होंने बाद में सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए सरकारी व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े किए।

घटना के बाद जोगिन्दर कुमार ने मीडिया से कि वह अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे थे, लेकिन चिकित्सकों ने उनकी चोट पर कोई गंभीरता नहीं दिखाई। उन्होंने आरोप लगाया कि चिकित्सकों ने दर्द के बावजूद उन्हें कोई दवा नहीं दी और डॉक्टर की मौजूदगी में ही चपरासी के टांका लगवा दिया गया। बता दें कि यह कोई नया मामला नहीं, इससे पहले भी सरकारी अस्पतालों में ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।

मामले के तूल पकड़ने के बाद हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इस पर सफाई दी है। उन्‍होंने कहा, कुछ घटनाएं सामने आई हैं और हमने कार्रवाई भी की। हम मेडिकल कॉलेजों की संख्‍या बढ़ा रहे हैं। 2013 से अब तक MBBS पाठ्यक्रमों में दाखिले भी बढ़े हैं और यह लगभग दोगुना हो गया है, लेकिन डॉक्‍टरों की अब भी कमी है, इसे बढ़ाने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here