नोटबंदी, ATM लाइन, JNU विवाद और बाबा रामदेव पर इस कॉमेडियन ने सरकार से पूछे तीखे सवाल, वायरल हुआ वीडियो

0

नई दिल्ली। पिछले वर्ष 8 नवंबर को लागू हुए नोटबंदी और उसके बाद एटीएम की लाइन लगे लोगों की समस्या हो या फिर जेएनयू विवाद व बाबा रामदेव सहित किसी भी मु्द्दे पर देश के लोगों द्वारा पूछे गए सवालों को देशभक्ति और सियाचिन में तैनात जवानों से तुलना करने पर स्टैंड अप कॉमेडियन कुनाल कमरा ने मजाक-मजाक में मोदी सरकार से तीखे सवाल पूछे हैं।

कुनाल ने नोटबंदी के बाद एटीएम के लाइन लगे लोगों की परेशानियों को सीमा पर खड़े जवानों की तुलना करने और और जेएनयू के छात्रों को मीडिया द्वारा देशद्रोही के रूप में पेश करने को लेकर मोदी सरकार की निंदा की है। कुनाल ने सियाचिन वाले जवाब को शापर्स स्टॉप के कूपन कि तरह बताते हुए कहा कि ये भारतीय सरकार का एक तरह का कूपन है जिसको वह लोगो के सवाल से बचने में प्रयोग करते हैं।

इस कॉमेडियन ने मजाक-मजाक में कुछ ऐसी बाते बोल दी जो केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्ष भी बोलने की हिम्मत नहीं जूटा पाएगा। कुनाल ने एक शो के दौरान कहा कि अगर मैं किसी से सवाल करता हूं कि आरबीआई का कर्ज कब खत्म होगा? तो इस सवाल का जवाब मिलेगा, सियाचिन में हमारे जवान मर रहे हैं।

कुनाल ने सरकार की खिंचाई करते हुए अगर पाकिस्तान वाला मुद्दा खत्म हो जाए तो सरकार के पास कोई बहाना नहीं बचेगा और फिर आप पूछने लगेंगे कि हमे साफ पानी क्यों नहीं मिल रहा? साथ ही जेएनयू को लेकर जारी विवाद पर भी सरकार पर हमला करते हुए कॉमेडियन ने कहा कि लोग कहते हैं जेएनयू वाले देशद्रोही है, मैंने कहा नहीं भाई ये तो छात्र है, ये अपने कैंटीन के उधार में डूबे हैं।

कुनाल ने कहा कि वो(जेएनयू छात्र) देश को बर्बाद करेंगे, वो भी उस देश को जिसके पास न्यूक्लियर हथियार हो? उन्होंने कहा कि अगर जेएनयू एक मुद्दा है तो मेरे घर के बाहर पड़ा गू भी मुद्दा है। साथ ही बाबा रामदेव पर भी निशाना साधते हुए कहा कि हमारा देश ऐसा है कि अगर किसी प्रोडक्ट का आपको प्रमोशन करना है तो आप बस एक भगवा वस्त्र पहन लो आपकी मार्केटिंग हो जाएगी। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

चेतावनी: ‘जनता का रिपोर्टर’ यह स्पष्ट करता है कि इस वीडियो के जरिए हम किसी को देश या सरकार के खिलाफ उकसाने के लिए प्रोत्साहित नहीं कर रहे हैं। इस वीडियो में प्रयोग की गई भाषा बच्चों के लिए उचित नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here